कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी, बेल्जियम में फिर से किया जाएगा लॉकडाउन

Daily Hunt News 01-11-2020 06:24:00

ब्रुसेल्स। बेल्जियम में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के कारण सोमवार से फिर से लॉकडाउन कर दिया जाएगा। बेल्जियम की सरकार की ओर से यह घोषणा की गई है।

नए लॉकडाउन के तहत गैर जरूरी दुकानें, निजी सेवाएं देने वाले व्यापार जैसे हेयर सैलून आदि दिसम्बर के मध्य तक बंद रहेंगे। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर केवल चार लोगों को एकत्रित होने की अनुमति होगी। साथ ही सुपरबजार में केवल जरूरी सामान बेचने की अनुमति होगी।

घरों में काम करनेवाले लोगों को केवल एक समय काम करने की अनुमति होगी। इसके साथ ही रात का कर्फ्यू जारी किया जाएगा और बार व रेस्टोरेंट बंद रहेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री फ्रैंक वांडेनब्रूक ने कहा है कि नए लॉकडाउन के तहत लोगों को जबरन आइसोलेशन में नहीं रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन है लेकिन ऐसा जिसमें फैक्टरियों को खोलने और सावधानी बरतने के साथ स्कूलों को खुलने की अनुमति होगी।

नए नियमों की घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री एलेक्जेंडर डी क्रू ने कहा है कि देश हेल्थ इमरजेंसी से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण के मामलों को कम करने का यह आखिरी उपाय है।

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में बेल्जियम में कोरोना का पहली लहर थी, जिसमें वैश्विक स्तर पर ज्यादा मृत्यु दर वाले देशों में से एक देश बेल्जियम भी था।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: पाकिस्तान में 13 वर्षीय ईसाई लड़की आरज़ू रज़ा का अपहरण करके जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवाया

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान: अयाज सादिक ने फिर कहा, अभिनंदन को छोड़े जाने वाले बयान पर मैं अब भी कायम

Recommended

Spotlight

Follow Us