वॉल्ट डिज्‍नी वर्ल्‍ड 11 हजार कर्मचारियों की करेगी छटनी, इससे पहले भी कंपनी ने 6400 कर्मचारियों को निकाला

Daily Hunt News 01-11-2020 06:01:00

नई दिल्‍ली/ओरलैंडो। कोविड-19 की महामारी ने देश और दुनिया में कारोबार को बूरी तरह प्रभावित किया है। इस महामारी से सबसे ज्‍यादा अमेरिका प्रभावित हुआ है, जहां लाखों लोगों को नौकरी गंवानी पड़ी है। वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ने 11 हजार से ज्‍यादा कर्मचारियों को छटनी करने का ऐलान किया है। 

गौरतलब है कि इससे पहले भी वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ने 6400 कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी। इस तरह फ्लोरिडा स्थित इस रिजॉर्ट में कुल 18 हजार लोगों अपनी नौकरी गंवानी पड़ेगी। डिज्नी वर्ल्ड ने फ्लोरिडा प्रांत और स्थानीय नेताओं को भेजे एक पत्र में इस साल के अंत तक 11,350 यूनियन वर्कर्स को निकालने की बात कही है।

कुल 28 हजार कर्मचारियों की होगी छटनी 
उल्‍लेखनीय है कि इसी हफ्ते डिज्नी वर्ल्ड ने कोरोना संक्रमण की वजह से 720 एक्टरों और सिंगरों को निकाल दिया था। कंपनी ने पिछले महीने कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में अपने पार्क्स डिविजन से 28 हजार कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी। ज्ञात हो कि अमेरिका में कोविड-19 की शुरुआत से ही कंपनी के पार्क बंद हो गए थे। हालांकि, फ्लोरिडा में कुछ शर्तों के साथ पार्क फिर से खोले गए हैं, लेकिन कैलिफोर्निया में कंपनी के पार्क अब भी बंद हैं।

यह खबर भी पढ़े: फिल्म 'भूत पुलिस' की शूटिंग के लिए सैफ, अर्जुन, जैकलीन और यामी डलहौजी रवाना

Recommended

Spotlight

Follow Us