त्योहारों पर DM सहित तमाम सरकारी अफसरों को नहीं मिलेगी छुट्टी, प्रदेश के मुख्य सचिव ने जारी किए दिशा-निर्देश

Daily Hunt News 01-11-2020 04:45:00

लखनऊ। यूपी सरकार ने त्योहारों को देखत हुए डीएम सहित तमाम सरकारी अफसरों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए है। जिसमे में कहा गया है कि वर्तमान में त्योहारों के आयोजन का समय है, ऐसे में जिलाधिकारी और अन्य प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी तैयार रहें और अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अवकाश पर न जाएं। 

YOGI

सर्दी के मौसम की अभी से कर लें तैयारी

जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव ने भेजे गए पत्र में कहा है कि सर्दी का मौसम शुरू हो रहा है। इसके लिए जरूरतमंद लोगों के लिए कंबल, अलाव और रात्रि विश्रामगृहों की व्यवस्था समय से कर ली जाए। ताकि सर्दी बढ़ने पर किसी को कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस संबंध में राजस्व विभाग द्वारा धनराशि उपलब्ध कराई जा चुकी है। मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न पर्वों को देखते हुए जिलाधिकारी, अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अवकाश पर न जाएं और न ही कोई अवकाश स्वीकृत किया जाए। 

YOGI

पराली जलने की घटनाओं पर लगाए रोक 

मुख्य सचिव ने बोले कि कई जिलों से पराली और कूड़ा जलाए जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं, इसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश हैं। इस संबंध में उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई की जाए और इन घटनाओं को प्रभावी रूप से रोका जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि शीतकालीन मौसम में कई जिलों में वायु प्रदूषण में वृद्धि हो जाती है। इस संबंध में कार्ययोजना तैयार कर निरंतर अनुश्रवण किया जाए। इसके निराकरण के लिए बैठक आयोजित कर ली जाए और प्रदूषण रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। इन बिंदुओं पर की गई कार्रवाई की सूचना भी उपलब्ध कराएं।

यह खबर भी पढ़े: क्या आप भी करते इस तेल का इस्तेमाल? जान ले इसके नुकसान

यह खबर भी पढ़े: कई बीमारियों का काल हैं बथुआ, जानें इस्तेमाल करने का तरीका!

Recommended

Spotlight

Follow Us