फ्रांस में लॉकडाउन के बाद भी घरों से निकले लोग, लगा 700 किमी लम्बा जाम

Daily Hunt News 31-10-2020 23:34:00

पेरिस। फ्रांस में किए गए लॉकडाउन के बाद भी लोग घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। लोगों की इस लापरवाही के कारण पेरिस में 700 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। हालांकि सरकार ने फ्रांस के 67 मिलियन लोगों को घरों में रहने के आदेश दिए हैं लेकिन इसके बावजूद लोग इस आदेश की अनदेखी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

फ्रांस में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के कारण स्वास्थ्य प्रणाली के सामने खतरा बढ़ गया है। इसी कारण प्रशासन ने शुक्रवार को अगले 4 हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है।फ्रांस में शुक्रवार सुबह भी सड़कें सुनसान नजर आई थीं। कुछ ही लोग घरों से बाहर निकले। रेस्तरां और कैफे बंद कर दिए गए हैं। सिर्फ सुपरमार्केट में ही लोगों की चहल-पहल दिखी, क्योंकि वहां लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए पहुंचे थे।

आमतौर पर वीकेंड के शुरू होते ही सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही बढ़ जाती है। कई लोग इस दौरान छुट्टियां मनाने के लिए अपने घर चले गए। राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कहा है कि सोमवार को छुट्टियों से घरों से लौटने वाले लोगों के प्रति प्रशासन उदार रवैया अपनाए किंतु बेवजह के अपने घरों से निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि फ्रांस में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के पहले दिन कोरोना संक्रमण के 49,215 नए मामले सामने आए हैं। लगातार प्रतिबंधों के बाद भी संक्रमण की दर रुक नहीं रही है।

Recommended

Spotlight

Follow Us