पुलवामा हमला: पीएम मोदी द्वारा विपक्ष को माफी मांगने के जवाब पर शशि थरूर ने पूछा सवाल, बताए किस लिए माफी मांगे कांग्रेस?

Daily Hunt News 31-10-2020 22:55:00

नई दिल्ली। पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की संसद में हुए खुलासे के बाद शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी दलों को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए अनाप-शनाप बोलने वाले दलों की आंख शायद अब खुल गई होगी। ऐसे में उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। पीएम मोदी द्वारा विपक्ष को माफी मांगने के लिए कहने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विरोध जाताते हुए पूछा है कि आखिर माफी किस लिए मांगी जाए?

कांग्रेस सासंद शशि थरूर ने कहा कि ‘मैं अभी तक नहीं समझ पा रहा हूं कि विपक्ष को विशेषकर कांग्रेस पार्टी को किस बात की माफी मांगनी होगी? क्या इस बात के लिए कि हम उम्मीद करते हैं कि हमारी सरकार हमारे जवानों की सुरक्षा को सुनिश्चित करे? या फिर इसलिए कि हमने इस राष्ट्रीय त्रासदी का राजनीतिकरण नहीं किया? या फिर शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करने के लिए हमें माफी मांगनी होगी?

दरअसल, राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के केवडिया में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की संसद में हुए खुलासे के बाद विपक्षी दलों की आंख शायद खुल गई होगी, जो अपने स्वार्थ के लिए जाने-अनजाने देशविरोधी ताकतों की हाथों में खेल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए। मोदी का इशारा कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर था। उन्होंने यह भी कहा कि हमें यह हमेशा याद रखना चाहिए कि हमारे लिए सर्वोच्च हित ‘देशहित’ है।

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी कहा था कि पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले में अपना हाथ होने की बात मान ली है। अब कांग्रेस और अन्य लोगों को, जिन्होंने साजिश की कहानियां बुनी थी, अपने बयानों को लेकर देश से क्षमा मांगनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: Malabar 2020: भारत के साथ अमेरिका- जापान सहित इन देशों की नौसेना करेंगी युद्धाभ्यास, चीन की बढ़ेगी टेंशन

Recommended

Spotlight

Follow Us