संगीत के माध्यम से फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा देने के लिए रिजिजू ने की आईटीबीपी की तारीफ

Daily Hunt News 30-10-2020 15:31:40

नई दिल्ली। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की संगीत के माध्यम से फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा देने के लिए प्रशंसा की और कहा कि हमारे जवान अन्य क्षेत्रों में भी बेहद प्रतिभाशाली हैं।

आईटीबीपी ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया जिसमें कुछ कर्मियों ने फिल्म चक दे इंडिया का शीर्षक गीत गाया। उन्होंने गाने के शब्द "चक दे इंडिया" को "ये है फिट इंडिया" से बदल दिया। कुछ जवानों ने संगीत वाद्ययंत्र बजाया।

आईटीबीपी ने ट्वीट किया,"आईटीबीपी के जवानों द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस पर शुरू किए जाने वाले फिट इंडिया मिशन 200 किमी. के लिए समर्पित। युवा मामलों और खेलमंत्री किरेन रिजिजू, कल जैसलमेर में वॉकथॉन को हरी झंडी दिखाएंगे।"

आईटीबीपी की प्रतिभा से प्रभावित होकर, रिजिजू ने लिखा, "धन्यवाद आईटीबीपी, हमारे सशस्त्र बलों की वीरता जगजाहिर है। लेकिन हमारे जवान विभिन्न अन्य क्षेत्रों में भी बेहद प्रतिभाशाली हैं। आईटीबीपी के कर्मी फिट इंडिया मूवमेंट को संगीत के माध्यम से बढ़ावा दे रहे हैं!"

बता दें कि खेल मंत्री  रिजिजू, अभिनेता विद्युत जामवाल के साथ राजस्थान के जैसलमेर में 31 अक्टूबर को 200 किलोमीटर लंबी ‘फिट इंडिया वॉकेथॉन ’को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

इस वॉकेथॉन का आयोजन भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) द्वारा किया जा रहा है और यह 3 दिन (31 अक्टूबर से 2 नवंबर) तक चलेगी। इसमें विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के जवान और कर्मी भाग लेंगे और 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगे। वॉकेथॉन मार्च दिन-रात जारी रहेगा और भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ स्थित क्षेत्र में थार रेगिस्तान के टीलों से होकर गुजरेगा।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: स्वरा भास्कर ने सुबह 3:30 बजे कार में बैठकर करवाया मेकअप, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

यह खबर भी पढ़े: किम शर्मा संग ब्रेकअप को लेकर पहली बार हर्षवर्धन का बयान, कहा- 'मेरे DNA में कुछ गड़बड़ है'

Recommended

Spotlight

Follow Us