नवम्बर महीने में देश के सरकारी और निजी बैंक 8 दिन रहेंगे बंद

Daily Hunt News 30-10-2020 15:06:47

नई दिल्ली। नवम्बर महीने में घनतेरस, दीवाली, छठ पूजा सहित गुरु नानक जयंती के अवसर पर देश के सरकारी और नीजि बैंक 8 दिन बंद रहेंगे। देश के सभी बेंक 1 नवम्बर (रविवार), 8 नवम्बर (रविवार), 14 नवम्बर (शनिवार), 15 नवम्बर (रविवार), 22 नवम्बर (रविवार), 28 नवम्बर (शनिवार), 29 नवम्बर (रविवार) और 30 नवम्बर (सोमवार) को बंद रहेंग। इनमें 14 नवम्बर को दीवाली और 30 नवम्बर को गुरु नानक जयंती है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के दिशानिर्देश के मुताबिक मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग में बैंक 6 नवम्बर को वांग्ला के करण बंद रहेंगे।

इसके साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों के विभिन्‍न शहरों अहमदाबाद, बेलापुर, बंगालिरी, गंगटोक, कानपुर, लखनऊ, मुंबई और नागपुर में सभी बैंक 16 नवम्बर को भी बंद रहेंगे,  क्योंकि इस दिन विक्रम संवत के हिसाब से नया साल और चित्रगुप्त जयंती के साथ भाईदूज का त्योहार है।

इसके अलावा नवम्बर 17 को बैंक गंगटोक और इंफाल में निंगोल चक्कोउबा के अवसर पर बंद रहेंगे। बिहार में छठ पूजा के कारण बैंक 20 और 21 नवम्बर को बंद रहेंगे। वहीं, शिलॉन्ग में बैंक 23 नवम्बर को सेंग कुट्सनेम के कारण बंद रहेंगे। इन छुट्टियों के दौरान बैंकों के ब्रांच बंद रहेंगे, लेकिन ऑनलाइन और इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा उपलब्‍ध रहेगी।

यह खबर भी पढ़े: कोर्ट ने बढ़ाई कंगना रनौत व उनकी बहन रंगोली की मुसीबतें, मुंबई पुलिस को दिया ये आदेश

यह खबर भी पढ़े: अभिनेत्री काजल अग्रवाल आज मुंबई में बिजनेसमैन गौतम किचलू के साथ शादी के बंधन में बंधेगी

Recommended

Spotlight

Follow Us