अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक जल्द, राज्य इकाइयों को भेजा गया पत्र

Daily Hunt News 30-10-2020 14:55:03

नई दिल्ली। कोरोना महामारी, बिहार चुनाव तथा पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जल्द ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी। हालांकि कांग्रेस की तरफ से अभी इसके लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया है लेकिन मधुसूदन मिस्त्री की अगुवाई वाली केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने राज्य इकाइयों से अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के सदस्यों के नाम भेजने को लेकर पत्र भी जारी किया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मधुसुदन मिस्त्री की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि ‘आपको सूचित किया जाता है कि एआईसीसी जल्द ही बैठक बुलाने का इरादा रखता है। इसके बाबत तिथियों और निर्धारित जगह के बारे में आपको अवगत करा दिया जाएगा।’

राज्य प्रमुखों को जारी आंतरिक ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि बैठक में भाग लेने के लिए पार्टी के लोग अपना नाम, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो अपने-अपने राज्यों के एआईसीसी सदस्यों को भेजें। इस तरह बैठक में भाग लेने के लिए उन्हें आई कार्ड दिया जाएगा।

वैसे एआईसीसी के इस औचक कदम को बीते अगस्त माह में पार्टी के 23 नेताओं द्वारा संगठन में बदलाव करने को लेकर लिए पत्र से जोड़कर भी देखा जा रहा है। तब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के असंतुष्टों को निशाना बनाया था और पत्र के समय पर सवाल उठाया था। काफी हंगामे के बाद सोनिया गांधी को ही पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया गया था।

यह खबर भी पढ़े: बिहार चुनाव: सीएम ने दूसरे चरण की वोटिंग से पहले खेला बड़ा दांव, कहा-जातियों को आबादी के हिसाब से मिले आरक्षण

यह खबर भी पढ़े: अभिनेत्री काजल अग्रवाल आज मुंबई में बिजनेसमैन गौतम किचलू के साथ शादी के बंधन में बंधेगी

Recommended

Spotlight

Follow Us