दस्यु केशव गुर्जर और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, सिपाही को लगी गोली

Daily Hunt News 26-10-2020 15:32:02

धौलपुर। चंबल के बीहड में आतंक का पर्याय तथा करीब सवा लाख के इनामी कुख्यात दस्यु केशव गुर्जर और पुलिस के बीच सोमवार तडके बाडी सदर थाना इलाके में हुई मुठभेड हुई। जिले के बाडी सदर इलाके में मुठभेड में गंभीर रुप से घायल हुए सिपाही को उपचार के लिए जयपुर रेफर किया गया है। मुठभेड के दौरान दस्यु केशव गुर्जर मौके से भाग निकला। लेकिन पुलिस ने दस्यु की पत्नी सहित तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मौके से कारतूस तथा अन्य सामान भी बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि दशहरे के मौके पर दस्यु केशव गुर्जर के अपने घर सायपुरा आने के संबंध में पुलिस को सूचना मिली थी। इस सूचना पर जिला पुलिस की विशेष टीम तथा बाडी सदर थाना पुलिस ने गजपुरा इलाके में कुदिन्ना सायपुरा में दस्यु केशव गुर्जर की घेराबंदी कर ली। पुलिस को सामने देख दस्यु केशव गुर्जर ने अपनी रायफल से फायरिंग शुरू कर दी। 

दस्यु केशव गुर्जर पुलिस पार्टी पर फायरिंग करता हुआ मौके से भाग निकला। फायरिंग में पुलिस के सिपाही अवधेश शर्मा को पेट में गोली लगी तथा वह गंभीर रुप से घायल हो गया। घायल सिपाही अवधेश शर्मा को तुरंत धौलपुर के सदर अस्पताल लाया गया,जहां उसकी गंभीर हालत के चलते उसे जयपुर रेफर किया गया है। पुलिस ने दस्यु केशव गुर्जर की पत्नी तथा दो अन्य को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मौके से करीब डेढ कारतूस तथा अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस द्वारा कई टीमें बनाकर दस्यु केशव की तलाश की जा रही है। 

राजस्थान सहित तीन राज्यों की पुलिस की आंख की किरकिरी बने दस्यु केशव गुर्जर की चंबल के बीहड में तूती बोलती है।  राजस्थान की टॉप-25 की सूची तथा धौलपुर जिला टॉप टेन की सूची में पहले नंबर पर काबिज दस्यु केशव गुर्जर पर करीब सवा लाख रुपए का ईनाम है तथा राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश पुलिस भी उसके पीछे है। धौलपुर जिला पुलिस की अपराध शाखा से मिली जानकारी के मुताबिक दस्यु केशव गुर्जर आगरा रेंज आईजी की ओर से 50 हजार रुपए,आगरा एसएसपी की ओर से 15 हजार रुपए तथा आईजी चंबल रेंज की ओर से 15 हजार रुपए का ईनाम घोषित है। 

इसके अलावा राजस्थान के अपर पुलिस महानिदेशक अपराध शाखा की ओर से 25 हजार रुपए,आईजी भरतपुर रेंज की ओर से 10 हजार रुपए तथा भरतपुर और धौलपुर पुलिस अधीक्षक की ओर से 5-5 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित है। धौलपुर जिले के बसई डांग इलाके के गांव सायपुरा निवासी दस्यु केशव गुर्जर के खाते में करीब दो दर्जन संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

यह खबर भी पढ़े: पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के नाम रखा गया चौराहे का नाम, बिग बी ने तस्वीर शेयर कर जताई खुशी

Recommended

Spotlight

Follow Us