पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के नाम रखा गया चौराहे का नाम, बिग बी ने तस्वीर शेयर कर जताई खुशी

Daily Hunt News 26-10-2020 15:09:15

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। बिग बी ने फैंस के साथ एक खुशखबरी शेयर की है। अमिताभ बच्चन के पिता व महान कवि दिवंगत हरिवंश राय बच्चन के नाम पर पोलैंड के व्रोकलॉ शहर में एक चौराहे का नाम रखा जाने वाला है। अमिताभ बच्चन ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए इंस्टाग्राम पर एक बोर्ड की तस्वीर शेयर की है, जिस पर उनके पिता व दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन का नाम लिखा है।

अमिताभ बच्चन ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा-' व्रोकलॉ, पोलैंड के सिटी काउंसिल ने एक चौराहे का नाम मेरे पिता के नाम रखने का फैसला लिया है। दशहरा के मौके पर इससे बड़ा आशीर्वाद क्या हो सकता है..ये परिवार के लिए गर्व का पल है, व्रोकलॉ में भारतीय समुदाय और भारत के लिए गर्व का पल है। जय हिंद।'

अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट के बाद उनके फैंस के साथ-साथ मनोरंजन जगत से जुड़ी हस्तियां भी उन्हें बधाई दे रही हैं। उनके इस पोस्ट पर अभिनेत्री अहाना कुमरा ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा-'कितना अद्भुत है अमिताभ सर!! अद्भुत खबर! दशहरा की शुभकामनाएं।' इसके अलावा अमिताभ की इस पोस्ट पर रणवीर सिंह, सुनील शेट्टी, शमिता शेट्टी आदि ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए खुशी जताई हैं। पोलैंड में दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन के नाम पर चौक का नाम रखा जाना हर भारतीय के लिए गौरव की बात है। 

अमिताभ बच्चन ने 21 जून को एक वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर लिखा था कि मेरी आंखें नम है। पोलैंड के व्रोकलॉ को यूनेस्को ने सिटी ऑफ लिटरेचर अवॉर्ड से सम्मानित किया है। आज यहां बाबूजी की मधुशाला का पाठ हुआ जिसे स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी की छत पर चढ़कर सुनाया। वे मैसेज पास कर रहे हैं कि व्रोकलॉ का शहर हरिवंश राय बच्चन का शहर है। पिछले साल पोलैंड के एक चर्च में डॉ. हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी। अमिताभ बच्चन जनता का यह प्यार देख इमोशनल हो गए थे। 

यह खबर भी पढ़े: ऋतिक रोशन के खरीदा सपनों का महल, 2 सी-फेसिंग व्यू अपार्टमेंट की कीमत 97.5 करोड़ रुपये, अरब सागर का खूबसूरत नजारा भी शामिल

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ मुंबई इंडियंस को हराकर राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किया एक ख़ास रिकॉर्ड

Recommended

Spotlight

Follow Us