राजनाथ सिंह ने कहा, हमने राम मंदिर बनवाने का वादा पूरा किया, 370 को भी किया समाप्त

Daily Hunt News 22-10-2020 22:56:00

पटना। देश के रक्षा मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने  यहां कहा कि हमने जो वादे किये, उन्हें पूरा किया। प्रधानमंत्री मोदी की विश्वसनीयता अद्भुत है। उन्होंने लोगों का भरोसा हासिल किया है। शुरुआत के घोषणा पत्र में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की बात की थी, हमने उसे चुटकी में खत्म किया। वर्षों से चली आ रही अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि विवाद को कानूनी तरीके से सुलझा दिया। भव्य राम मंदिर बनाने का वादा हमने किया था, जिसकी नींव रख दी  गई है। मंदिर निर्माण जारी है। देश विभाजन के बाद दूसरे देश में रह रहे सभी अल्पसंख्यक हिन्दू, पारसी, बौद्ध आदि को भारत में स्थायी नागरिकता देने के लिए कानून बनाया। बिहार में पिछले 15 सालों में नीतीश कुमार और सुशील मोदी के नेतृत्व में विकास हुआ है। एनडीए ने जो वादा किया था, उसे पूरा किया है और आने वाले समय में भी वादा निभाएंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में राजनाथ ने बाढ़, नोखा और नबीनगर में की। इन सभाओं उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशियों को हमसे बेहतर आप सभी लोग जानते हैं, पर हम आपसे कहेंगे कि वे कर्मठ हैं और उन्हें अपना वोट देकर जिताइये। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल भी मौजूद हैं। उन्होंने बिहार में एनडीए की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि 15 सालों में बिहार में विकास के अनेकों काम हुए हैं और यह आगे भी जारी रहेंगे। 15 सालों का कार्यकाल जो रहा है उसमें कोई सवाल नहीं कर सकता। नीतीश जी ने बिहार के हर क्षेत्र का विकास किया है और यह जमीन पर भी साफ-साफ दिख रहा है। राजनाथ ने कहा, कोरोना के मुद्दों पर भाजपा ने विशेष ध्यान दिया है और आने वाले समय में भाजपा सभी बिहारवासियों को कोरोना का टीका मुफ्त में उपलब्ध करवाएगी।

कांग्रेस चीन के मसले पर जनता को गुमराह कर रही, 1962 याद नहीं
राजनाथ सिंह ने एक बार फिर दोहराया कि हम देश की एक इंच जमीन भी किसी को नहीं देंगे। जनता को पता है कि भारत-चीन बॉर्डर पर क्या हो रहा है। मगर कांग्रेस के नेता जनता को गुमराह कर रहे हैं। वे कहते हैं कि हम तो तीन-दिनों में ही चीन को बॉर्डर से बाहर निकाल कर फेंक देते। लगता है वे भूल गए हैं कि 1962 में क्या हुआ था।

मोदी सरकार ने बिचौलिया व्यवस्था समाप्त किया, सीधे खाते में पहुंच रहे रुपये
रक्षा मंत्री ने कहा कि पहले जहां गरीबों की हकमारी होती थी, केंद्र द्वारा भेजे जाने वाले 100 रुपये गांव आते-आते मात्र 16 रुपये ही रह जाते थे। मगर अब गरीबों का पैसा कहीं नहीं बंटता, बल्कि सीधे उनके बैंक अकाउंट में पहुंचता है। मोदी सरकार ने बिचौलिया व्यवस्था को समाप्त किया है। गरीबों का जनधन खाता खुलवाया ताकि उनके कल्याण के लिए भेजा गया पैसा सीधा उनके खाते में पहुंचे। किसानों के लिए केंद्र सरकार ने छह हजार रुपये भेजे, वो बिना किसी बंदरबांट के उन तक पहुंचे।

यह खबर भी पढ़े: Bihar Election: राहुल का तंज, कहा- चुनावी कार्यक्रम के तहत लोगों को मिलेगी कोरोना की वैक्सीन

यह खबर भी पढ़े: अब तीन महिलाएं उड़ाएंगी भारतीय नौसेना का डोर्नियर एयरक्राफ्ट

Recommended

Spotlight

Follow Us