corona vaccine: कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, वैक्सीन पर अधिकारियों को अहम निर्देश

Daily Hunt News 17-10-2020 20:53:00

नई दिल्ली। कोरोना वायरस और कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर आज पीएम मोदी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। पीएम मोदी के साथ-साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर एक व्यवस्था बनानी चाहिए ताकि जल्दी से जल्दी पूरे देश में कोरोना वैक्सीन पहुंच सके। पीएम मोदी ने जोर देकर इस बात को कहा कि टीके का डिस्ट्रीब्यूशन सुचारू रुप से होना चाहिए।

चुनाव प्रक्रिया की तरह को टीके का वितरण

प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोजन की तरह टीका वितरण की ऐसी प्रणाली विकसित करने का सुझाव दिया जिसमें सरकारी और नागरिक समूहों के प्रत्येक स्तर की भागीदारी हो। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, सदस्य (स्वास्थ्य) नीति आयोग और भारत सरकार के अन्य विभागों के अधिकारी शामिल थे। पीएम मोदी ने निर्देशित किया है कि वैश्विक समुदाय की मदद करने का प्रयास करना चाहिए और पड़ोस में अपने प्रयासों को सीमित नहीं करना चाहिए। पीएम ने कहा कि वैक्सीन वितरण प्रणाली के लिए टीके, दवाइयां और आईटी प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए पूरी दुनिया तक पहुंचना चाहिए।

त्योहारों में सामाजिक दूरी की अपील
पीएम मोदी ने प्रतिदिन के मामलों और वृद्धि दर में लगातार गिरावट का उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने त्यौहारों के दौरान सामाजिक दूरी, कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करने और आत्मसंयम बरतने की अपील की। पीएम ने आगे निर्देश दिया कि देश के सभी कोनों और वहां स्थितियों को देखते हुए वैक्सीन की पहुंच तेजी से पहुंचाई जानी चाहिए। पीएम ने जोर देकर कहा कि लॉजिस्टिक्स, डिलीवरी और एडमिनिस्ट्रेशन में हर कदम को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: Dausa: बोरबेल में गिरने से नाबालिक अमित हारा जिंदगी की जंग

Recommended

Spotlight

Follow Us