बांग्लादेश से भारत के लिए 28 अक्टूबर से फिर से शुरू होंगी उड़ानें

Daily Hunt News 17-10-2020 19:04:42

ढाका। एयर बबल अरेंजमेंट के तहत बांग्लादेश से 28 अक्टूबर से भारत के लिए उड़ानों का संचालन शुरू किया जाएगा। कोरोना के कारण 8 महीनों से उड़ानों का संचालन बंद था, जिसे अब फिर से शुरू किया जाएगा।

द्विपक्षीय संधि के अनुसार दोनों देशों के बीच कुछ प्रतिबंधों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जाएगा। जुलाई से भारत ने कई देशों के साथ बबल संधि की है। इन देशों में अमेरिका, यूके, फ्रांस और जर्मनी शामिल हैं।

बांग्लादेश की तीन कंपनियां बिमान बांग्लादेशी एयरलाइंस, यूएस-बांग्ला एयरलाइंस और नोवो एयर आंतरिक तौर पर एक हफ्ते में 28 उड़ानों का संचालन करेंगी जबकि भारतीय कंपनियां एयरइंडिया, इंडिगो, स्पाइसजेट, विस्तारा और गो एयर भी एक हफ्ते में 28 फ्लाइट्स का संचालन करेंगी।

बिमान की उड़ाने ढाका-दिल्ली, ढाका-कोलकाता के रूट, यूएस-बांग्ला ढाका-चेन्नई और नोवो एयर ढाका-कोलकाता के रूट पर उड़ान भरेंगी जबकि भारतीय कंपनियां ढाका-दिल्ली, ढाका-कोलकाता, ढाका-चेन्नई , ढाका-मुंबई के रूट पर उड़ान भरेंगी।

उल्लेखनीय है कि भारत की ओर अंतराराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने का निर्णय सिविल एविएशन और टूरिज्म मंत्रालय के बीच शुक्रवार को हुई बैठक के दौरान लिए गया था।

यह खबर भी पढ़े: शादी की 21वीं सालगिरह पर माधुरी दीक्षित ने पति को इस खास अंदाज में किया विश

यह खबर भी पढ़े: आतंकवाद की दुनिया से लौटने वालों का होगा 'पुनर्वास', सरकार से हरी झंडी का इन्तजार

Recommended

Spotlight

Follow Us