महिला क्रिकेट टी-20 मैच: आखरी मैच में न्यूजीलैंड ने मारी बाजी, श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया के नाम

Daily Hunt News 30-09-2020 20:01:57

ब्रिस्बेन। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। हालांकि इस मैच के नतीजे से ऑस्ट्रेलिया को कोई फर्क नहीं पड़ा,क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही दो मैच जीतकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला अपने नाम कर ली थी।

न्यूजीलैंड की जीत में एमिलिया केर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। एमिलिया ने पहले गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये,जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम सात विकेट पर 123 रन ही बना पायी। 

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत 85 रन से हारा, महत्वपूर्ण कैच गंवाना पड़ा  भारी – Khabritaau

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एशलीग गार्डनर ने सर्वाधिक 29 रन बनाये। इसके बाद एमिलिया ने अंतिम क्षणों में दस गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाये जिससे न्यूजीलैंड ने 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 125 रन बनाकर जीत दर्ज की। एमिलिया के अलावा एमी सैटरवेट ने सर्वाधिक 30 रन का योगदान दिया।

ू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड की यह पहली जीत थी। न्यूजीलैंड की टीम इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात टी20 और छह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच हारी थी। इन दोनों टीमों के बीच अब शनिवार से ब्रिस्बेन में ही तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। 

 बता दें कि कोरोना वायरस के कहर के बीच दोनों देशों के बीच यह पहली सीरीज खेली जा रही है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड अब पूरी तरह से क्रिकेट की वापसी के प्रयास कर रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को नवंबर में शुरू होने जा रहे क्रिकेट सीजन का शेड्यूल भी जारी किया। 

यह खबर भी पढ़े: हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार पर बोले- ADG कहा- शव खराब हो रहा था, परिजनों ने दी थी सहमति

Recommended

Spotlight

Follow Us