IPL 2020: हैदराबाद ने हमारी टीम की तुलना में योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू किया: रिकी पोंटिंग

Daily Hunt News 30-09-2020 18:22:29

अबू धाबी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 रन से हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि हैदराबाद ने उनकी टीम की तुलना में योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू किया। 

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच मंगलवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में डेविड वार्नर की अगुवाई वाली हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 147 रन ही बना सकी और मैच 15 रनों से हार गई। 

हैदराबाद के लिए राशिद खान ने अपने चार ओवरों में 14 रन देकर तीन विकेट लिए। मैच के बाद पोंटिंग ने बोलते हुए, पोंटिंग ने कहा," हैदराबाद ने हमारी टीम को खेल के हर विभाग में मात दी। हमने हैदराबाद के पांचवें गेंदबाज अभिषेक शर्मा को टारगेट करने की योजना बनाई थी,लेकिन यह योजना भी असफल रही।" 

पोंटिंग ने मैच के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,"मुझे लगता है कि यह स्पष्ट था कि हमें किस पर निशाना साधना है और वह अभिषेक शर्मा थे, लेकिन उन्होंने हमारी योजना को असफल कर दिया। राशिद खान ने आठवें ओवर में अय्यर का विकेट हासिल किया,जिसका मतलब था कि अभिषेक अपना अगला ओवर कर बाहर निकलने में सक्षम थे।

हमने वास्तव में उनके तीसरे और चौथे ओवर को निशाना बनाने की कोशिश की, हमें उनके तीसरे ओवर से कई रन नहीं मिले। हम अपनी योजना में असफल रहे। वहीं,हैदराबाद ने हमारी टीम की तुलना में योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू किया।" 

यह पूछने पर कि क्या हालात ने मैच में अंतर पैदा किया तो पोंटिंग ने जोर देते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि हालात इतने अलग थे। मैदान बड़ा था, यहां स्क्वायर बाउंड्री बड़ी थी। लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने हमें पछाड़ दिया।" 

उन्होंने कहा, "हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए। हैदराबाद ने शीर्ष क्रम में अच्छी साझेदारियां की और उन्होंने स्ट्राइक को अच्छी तरह रोटेट किया और कुछ खिलाड़ियों ने बड़े स्कोर बनाए।यह मैच में अंतर साबित हुआ।" हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के अर्धशतक के अलावा राशिद खान की शानदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली की टीम को हराकर आईपीएल के 13वें सत्र में खाता खोला। 

दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के बारे में पोंटिंग ने कहा, "अगर कोई एक बल्लेबाज टिककर खेलता और बड़ा स्कोर बनाता, जैसे कोई खिलाड़ी 60 या 70 रन से अधिक की पारी खेलता तो संभवत: हम मैच जीत सकते थे।" 

यह खबर भी पढ़े: हाथरस घटना को लेकर कांग्रेस ने की योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग

Recommended

Spotlight

Follow Us