डोनाल्ड ट्रंप पर मंडराया मौत का खतरा, भेजा गया जहर वाला पैकेट, व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले...

Daily Hunt News 20-09-2020 09:21:59

डेस्क। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। व्हाइट हाउस के उच्च अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप को जहर भेजने की कोशिश हुई। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस सप्ताह के शुरुआत में एक पैकेट की छानबीन की जिसमें रिसिन नाम के जहर की पुष्टि हुई है। जहर की पुष्टि के लिए दो-दो जांच की जा चुकी है। सूत्रों के मुताबिक यह खबर अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने पुलिस अधिकारियों से हवाले से दी है। अमेरिका की कानून प्रवर्तन एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि पैकेज संभवतः कनाडा से अमेरिका भेजा गया है। इस मामले की जांच जारी है। 

Donald trump

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया की कोई भी पत्र या पार्सल व्हाइट हाउस पहुंचती है, तो राष्ट्रपति तक पहुंचने तक उसकी गहन जांच की जाती है। जिस पर संदेह होता है उसे अलग कर लिया जाता है। जांच अधिकारियों ने रिसिन को बहुत घातक जहर बताया है। रिसिन बेहद घातक तत्व होता है जिसे कास्टर बीन्स से निकाला जाता है। इसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जा चुका है। इसका उपयोग पाउडर, धुंध, गोली या एसिड के रूप में किया जा सकता है। अगर किसी के शरीर में यह जहर प्रवेश कर जाता है तो पेट-आंतों में जलन के अलावा यह आतंरिक रक्तस्त्राव का कारण भी बनता है। इसके कारण व्यक्ति की मृत्यु भी हो सकती है। 

Donald trump

सूत्रों के मुताबिक द फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) और सीक्रेट सर्विस इस मामले की जांच कर रहे हैं। एफबीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'एफबीआई और हमारी सीक्रेट सर्विस और अमेरिकी पोस्टल इंस्पेक्शन सर्विस मिलकर मामले की जांच कर रहे हैं। फिलहाल आम लोगों के लिए किसी तरह के खतरे का कोई संदेह नहीं है। 

कनाडा के सार्वजनिक सुरक्षा के मुख्य प्रवक्ता मैरी-लिज़ पावर ने एक बयान में कहा, "हम पैकेज की संबंधित रिपोर्टों से अवगत हैं। कनाडाई कानून प्रवर्तन एजेंसी अमेरिकी समकक्षों के साथ मिलकर काम कर रहा है। फिलहाल अभी जांच जारी है इसलिए अभी टिप्पणी नहीं कर सकते"

यह खबर भी पढ़े: शोध का दावा: कोविड 19 की वजह से दुनिया भर में घट जाएगी लोगों की औसत उम्र

Recommended

Spotlight

Follow Us