.. तो इस वजह से लोग प्यार होने के बाद भी छोड़ देते हैं पार्टनर का साथ

Daily Hunt News 16-09-2020 14:04:23

डेस्क। आज कल किसी भी रिश्ते को हर परिस्थिति में निभाना बहुत मुश्किल होता है। किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए प्यार के साथ उसे एक पौधे की तरह सींचना पड़ता है, नहीं तो उसमें नीरसता आने लगती है, जिससे न चाहते हुए भी लोग अपने पार्टनर को छोड़ देते हैं या फिर कई बार ऐसी परिस्थितियां आ जाती हैं कि बहुत प्यार करने के बावजूद पार्टनर का साथ छोड़ना पड़ता है। 

एक रिश्ते को निभाने के लिए दोनों का तरफ से प्रयास करने पड़ते हैं, लेकिन जब किसी रिश्ते को ज्यादा वक्त हो जाता है और एक पार्टनर दूसरे पर ज्यादा ध्यान न दे, तो उस व्यक्ति को ऐसा महसूस होता है कि शायद अब आपको उसकी कोई जरुरत नहीं है। 

इस वजह से पार्टनर को लगता है कि शायद उसका आपसे अलग हो जाना ही ठीक होगा। इस तरह प्यार होते हुए भी लोग अपने पार्टनर को छोड़ देते हैं। आज की लाइफ बहुत बिजी हो गई है, जिसके कारण लोग एक दूसरे को टाइम नहीं दे पाते हैं या फिर काम की वजह से लॉग्न डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हैं। लेकिन काम की वजह से अगर आपस में ठीक से बात भी न हो पाए तो कम्यूनिकेशन गैप बढ़ जाता है, जिससे रिश्ते में जिस तरह का लगाव होना चाहिए, उतना नहीं रहता है। इस कारण बिना किसी वजह के भी लोग पार्टनर को छोड़ देते हैं।

रिश्ते के टूटने की सबसे बड़ी वजह है फैमिली का तैयार न होना। कुछ मामलों में लोग अपनी फैमिली के खिलाफ जाकर रिलेशन में नहीं रहना चाहते हैं या फिर फैमिली का प्रेशर इतना ज्यादा होता है कि न चाहते हुए भी अपने पार्टनर को छोड़ना पड़ता है।

यह खबर भी पढ़े: उर्मिला मातोंडकर ने कंगना रनौत पर साधा निशाना, बोलीं- ड्रग्स की उत्पत्ति हिमाचल से हुई? उन्हें इसकी शुरुआत अपने राज्य से करनी चाहिए

Recommended

Spotlight

Follow Us