मॉनसून सत्र LIVE/ राज्यसभा में कांग्रेस ने सरकार को घेरा, उठाया 10 हजार भारतीयों की चीन द्वारा जासूसी का मुद्दा

Daily Hunt News 16-09-2020 10:48:16

नई दिल्ली। कोरोना काल के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। मंगलवार की तरह आज भी पहले राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। संसद की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस ने सरकार को चीन द्वारा 10 हजार भारतीयों की जासूसी का मुद्दा उठाया। 

कांग्रेस सांसद वेनुगोपाल ने राज्यसभा में कहा कि एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शेन्जेन स्थित टेक कंपनी जो चीनी सरकार से जुड़ी हुई है, वह 10000 भारतीयों को ट्रैक कर रही है। मैं सरकार से जानना चाहता हूं कि क्या उसने इस पर ध्यान दिया है। अगर हां, तो क्या कार्रवाई की गई है?

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने 'राजनीतिक नेताओं और प्रमुख अधिकारियों पर चीनी निगरानी' के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

इससे पहले मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनाव को लेकर बयान दिया। इसके अलावा, किसानों से जुड़े तीन अध्यादेशों को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। 

There will be a closeddoor conversation with the opposition leaders regarding LAC Modi government gave hints

भारतीय किसान यूनियन से बड़ी संख्या में जुड़े किसान अध्यादेश के खिलाफ आज संसद के बाहर धरना प्रदर्शन करने कर सकते हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

यह खबर भी पढ़े: भारत में आज फिर भड़का कोरोना, बीते 24 घंटे में मिले 90 हजार से ज्यादा संक्रमित, 82,066 मरीजों ने दम तोडा

यह खबर भी पढ़े: आमजन को बड़ी राहत, अब निजी चिकित्सालय व लैब में 1200 रुपए में होगी कोरोना जांच

 

Recommended

Spotlight

Follow Us