चीन ने फिर दी भारत को धमकी, कहा -अगर पीछे नहीं हटे तो दिखाएंगे हमारी ताकत

Daily Hunt News 16-09-2020 09:59:18

नई दिल्‍ली। भारत को चीन ने अब तक की सबसे बड़ी धमकी दी है। चीन के सरकारी भोंपू ग्लोबल टाइम्स ने एक बार फिर भारत को गीदड़भभकी दी है। सरकारी अखबार ने लिखा है कि सीमा पर 1962 जैसे हालात बन गए हैं, यदि भारत पीछे नहीं हटा और कूटनीतिक कोशिशें नाकाम हुईं, तो PLA ताकत के दम पर भारत के पीछे धकेलेगा।

सूत्रों के मुताबिक दरअसल ग्लोबल टाइम्स का ये बयान कल लद्दाख में भारतीय सेना की तैयारियों की तस्वीरे सामने आने के बाद आया है। भारत की ताकत देखने के बाद चीनी न्यूज एजेंसी ने एक नया प्रोपेंगेंडा वीडियो जारी किया है, जिसमें चीनी सेना की ताकत दिखा कर भारत को डराने की कोशिश की गई है। 

All peace talks with China are useless continuously working on LAC to incite Indian Army

 

बता दें की  इससे पहले भी चीनी मीडिया भारत को युद्ध की धमकी देता रहा है। चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी सिन्हुआ ने कुछ दिन पहले ही एक लेख में भारत के कूटनीतिक कोशिशों के खारिज करते हुए लिखा था कि, जबतक भारतीय सेना डोकलाम से पीछे नहीं हटते, भारत से बातचीत की कोई गुंजाइश नहीं है। 

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि पीएलए को लंबे अभियान के लिए तैयार रहना होगा। ये अभियान सर्दियों के मौसम में भी जारी रहेगा। भारत की सीमा पर तैयारी देखने के बाद ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि भारत बॉर्डर पर बेहद कम तैयारी रखने के 1993 और 1996 के एग्रीमेंट को तोड़ रहा है।

Indo-China border dispute

फिर बोला झूठ

खबर के अनुसार शंघाई एकेडमी ऑफ सोशल साइंसेज के इंटरनेशनल रिलेशंस इंस्टीट्यूट के शोध के साथी हू झाइयोंग ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि भारतीय सेना को सर्दियों के दृष्टिकोण के रूप में बहुत दबाव का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि लॉजिस्टिक लागत संभावित रूप से बहुत बड़ी है और इसकी वजह से एक भयानक आर्थिक मंदी है। भारतीय नेता समझते हैं कि वे चीन के खिलाफ युद्ध शुरू करने में असमर्थ हैं।'

पीएलए ने कहा कि भारतीय सेना के विपरीत अति आत्मविश्वास नहीं है, लेकिन पूरी तरह से जानते हैं कि यह भारतीय आक्रमण से निपट सकता है। विश्लेषकों ने कहा कि सीमा क्षेत्र में चीन की सैन्य ताकत, उपकरण, रसद, रणनीति और रणनीतियों सहित प्रमुख क्षेत्रों में भारत से कहीं अधिक श्रेष्ठ है।

Indo-China border dispute

अरुणाचल सीमा पर चीन ने बढ़ाई गश्‍त

जानकारी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश से सटे चीनी सिमा पर ड्रैगन सैनिको ने अपनी गश्‍त बढ़ा दी है, लगातार चोकसी कर है। चीन की इसी हरकत को देखते हुए भारतीय सैनिक ने भी मोर्चा संभाल लिया है।

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, हिंदू पुजारियों को मिलेगा एक हजार रुपए प्रतिमाह और मुफ्त घर

यह खबर भी पढ़े: UN में ड्रैगन को पछाड़कर संयुक्त राष्ट्र के ECOSOC का सदस्य बना इंडिया

Recommended

Spotlight

Follow Us