शिक्षा मंत्री ने स्कूल खोलने के पुराने आदेश को निरस्त किया, अधिकारियों को दिए निर्देश

Daily Hunt News 16-09-2020 06:21:00

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने 21 सितम्बर से स्कूल खोलने की तैयारियों पर रोक लगाने का निर्णय किया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने इस आशय के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

शिक्षा मंत्री पांडेय ने कहा कि उत्तराखंड में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार के निर्देश के आधार पर अनलॉक-4.0 की गाइडलाइन के अनुसार 21 सितम्बर से कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाओं के संचालन को अनुमति दी थी। हालांकि स्कूल खोलने की यह अनुमति भी सशर्त दी गई थी, जिसमें कहा गया था कि यदि अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजना चाहें तो वह भेज सकते हैं। अब जबकि वर्तमान में प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा निरंतर बढ़ रहा है। रोजाना एक हजार से अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में बच्चों की जान को खतरे में नहीं डाला जा सकता। इसीलिए शिक्षा मंत्री ने पहले के स्कूल खोलने के आदेश को निरस्त कर दिया है। माना जा रहा है कि अब कोरोना महामारी के सामान्य होने के बाद ही स्कूल खुलेंगे।

उल्लेखनीय है कि  प्रदेश में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 33 हजार के पार पहुंच गई है। एक्टिव केस की संख्या 10,374 हो गई है। प्रदेश में सैंपल जांच के आधार पर संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है। संक्रमण दर अब तक की सबसे अधिक 6.51 प्रतिशत पर आ गयी है जबकि रिकवरी दर 66.87 प्रतिशत  और डबलिंग दर 21.89 दिन हो गई है। प्रदेश में सोमवार तक कोरोना से 429 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह खबर भी पढ़े: रक्षामंत्री के बयान राहुल ने कहा- प्रधानमंत्री ने चीनी अतिक्रमण पर देश को किया गुमराह

यह खबर भी पढ़े: नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान पाकिस्तान के अटक में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त

Recommended

Spotlight

Follow Us