संसद में सरकार की खुली पोल! लॉकडाउन के दौरान कितने मजदूरों को मुआवजा मिला और कितने की हुई मौत पर सरकार बोली- हमे नहीं पता

Daily Hunt News 16-09-2020 04:57:00

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बीच हो रहे पहले संसदीय सत्र में केंद्रीय श्रम मंत्रालय ने सदन में एक सवाल के जवाब में बताया है कि उन्हें नहीं पता कि लॉकडाउन के बाद कितने लोग वापस अपने गृह राज्य आए हैं और कितनों की जान चली गई है। बता दें विपक्ष ने सरकार से सवाल पूछा था कि वह बताएं कि लॉकडाउन के बाद कितने मजदूरों के परिवार को मुआवजा दिया गया है। 

sansd

नहीं है कोई आंकड़ा

सूत्रों के मुताबिक सरकार की तरह से इस सवाल का जवाब देते हुए बताया गया कि उनके पास ऐसा कोई आंकड़ा नहीं है। जिसके बाद पूरे सदन में हलचल मच गई और विपक्ष ने जमकर सरकार की आलोचना की। 

सरकार की तरफ से बताया गया था कि उनके पास इसका आंकड़ा है कि लगभग 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपने गृह राज्यों की तरफ लौटने की कोशिश की थी मगर उनमें कितने पहुंच पाए इसका कोई आंकड़ा नहीं है।

sansd

भड़के कांग्रेस नेता 

जानकारी के अनुसार श्रम मंत्रालय के इस बयान पर कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह भड़क गए और उन्होंने कहा कि कभी-कभी लगता है कि हम सब अंधे हैं या फिर सरकार को लगता है कि वह इन सबका फायदा उठा सकती है। वह कहते हैं कि श्रम मंत्रालय कह रहा है उनके पास कोई आंकड़ा नहीं है। ऐसा कैसे हो सकता है।

यह खबर भी पढ़े: 23 सितंबर को लॉन्च होगी टोयोटा अर्बन क्रूजर, कीमत मात्र 8 लाख रुपये से शुरू

Recommended

Spotlight

Follow Us