रियल स्टेट की कपंनी खोलकर ठगे 59 करोड़, पुलिस ने 9 अभियुक्त को किया गिरफ्तार

Daily Hunt News 16-09-2020 04:01:00

लखनऊ। गोसाईगंज थाना पुलिस ने मंगलवार को रियल स्टेट में पैसा लगवाकर पांच प्रतिशत प्रतिमाह ब्याज के नाम पर 59 करोड़ रुपये का गबन करने वाले नौ अभियुक्तों को धर दबोचा। इन अभियुक्तों का नेटवर्क यूपी, गुजरात और दुबई तक फैला हुआ है। इस मामले को पुलिस को 111 लोगों की ओर से शिकायतें मिली है।

पुलिस उपायुक्त दक्षिणी रईस अख्तर ने प्रेसवार्ता कर बताया कि 28 जुलाई को गोल्फ सिटी में रहने वाले महेश यादव ने गोसाईगंज थाने में तहरीर दी। बताया कि अलस्का रियल स्टेट एंड डेवेलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक हरिओम यादव और उसके साथी सुभाष यादव, सुरेन्द्र यादव, नंद किशोर, गजल यादव, रुपाली गुप्ता, आशीष वर्मा, राकेश कुमार, ओम सिंह यादव, अवधेश मिश्रा, ललित वर्मा, शैलेन्द्र, बृजेन्द्र ने कंपनी बनाकर निवेशकों का पैसा कंपनी में जमाकर लाभांस प्रतिमाह ब्याज देने का वादा किया। गारंटी के तौर पर कंपनी के मालिक ने जमाराशि का चेक सहमति पत्र देकर ​निवेशकों से पैसा जमा कर लिया। इसके बाद निवेशकों से पैसा मांगने पर गाली गलौच की जा रही है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आठ लोग सुभाष यादव, ललित वर्मा, सुरेन्द्र यादव, गजल यादव, नंद किशोर यादव, आशीष वर्मा, ओम सिंह यादव, अवधेश मिश्रा, कौशलेन्द्र मिश्रा को गिरफ्तार किया है।

दुबई तक फैला इनका नेटवर्क

पुलिस उपायुक्त दक्षिणी ने बताया कि इन लोगों का यह कारोबार यूपी के सुलतानपुर व रायबरेली से लेकर गुजरात के सूरत तक फैला हुआ है। इनके नेटवर्क दुबई में भी है। कपंनी का एमडी हरिओम के सात बैंक खातों का पता चला है, जिनमें जमा निकासी की गई है। इन खातों को सीज कराने की कार्रवाई की शुरु कर दी गयी है। बीती छह फरवरी को कृष्णानगर में पुलिस ने इसी कंपनी के पांच करोड़ रुपये पकड़े थे। इस दौरान कंपनी का एमडी हरिओम व उसके सात साथी गिरफ्तार किए गए थे।

Recommended

Spotlight

Follow Us