कंगना ने जया बच्चन पर बोला हमला, कहा- यदि मेरी जगह आपकी बेटी होती तब भी आप यही बात कहती

Daily Hunt News 15-09-2020 20:34:07

नई दिल्ली। देश के सिनेमा उद्योग (बॉलीवुड) में नशाखोरी के प्रचलन को लेकर राजनीतिक हलकों और सिने जगत में तीखी बहस छिड़ गई है। राज्यसभा में सिने अभिनेत्री व समाजवादी पार्टी सदस्य जया बच्चन ने मंगलवार को कहा कि कुछ लोगों के व्यवहार के कारण पूरे सिनेमा जगत को निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने विशेषकर, लोकसभा में भाजपा सदस्य रविकिशन के बॉलीवुड में नशाखोरी के प्रचलन को लेकर दिए गए बयान की आलोचना की थी। जया बच्चन ने कहा कि दुख की बात है कि बॉलीवुड से जुड़े कुछ लोग भी सिनेमा उद्योग की छवि को खराब कर रहे हैं। ‘ये लोग जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद कर रहे हैं।’

जया बच्चन के इस बयान पर रविकिशन और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। रविकिशन ने कहा कि उन्हें अपेक्षा थी कि जया बच्चन नशाखोरी के मुद्दे पर उनका समर्थन करेंगी। उन्होंने कहा कि वह यह नहीं कहते कि फिल्म उद्योग में सभी लोग नशे का सेवन करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो ऐसा कर के दुनिया के सबसे बड़े फिल्म उद्योग को खत्म करने की साजिश कर रहे हैं। रविकिशन ने कहा कि जब उन्होंने और जया बच्चन ने बॉलीवुड में प्रवेश किया था उस समय ऐसे हालात नही थे। आज की स्थिति के मद्देनजर बॉलीवुड की रक्षा की जानी चाहिए।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत और बॉलीवुड में नशाखोरी की प्रवृत्ति को लेकर तीखे तेवर अपनाने वाली फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि ” जया जी, आप तब भी वही बात कहेंगी, अगर मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता को में छोटी उम्र में पीटा जाता, नशीला पदार्थ दिया जाता और छेड़छाड़ की जाती, तब भी क्या आप यही कहती। अगर अभिषेक लगातार बदमाशी और उत्पीड़न की शिकायत करता और एक दिन फांसी पर लटका मिले? हमारे लिए भी करुणा दिखाएं।”

कंगना ने जया बच्चन के बयान के बाद कई ट्वीट कर अपना गुबार निकाला। उन्होंने जया बच्चन के इस बयान पर भी आपत्ति व्यक्त की कि बॉलीवुड लाखों लोगों को रोजगार देता है इसलिए उसे कमजोर नहीं किया जाना चाहिए। कंगना ने एक फिल्म हस्ती के इस बयान का हवाला दिया ‘रेप किया तो क्या, रोटी तो दी।’ कंगना ने कहा कि यह मानसिकता बदलनी चाहिए। जरूरतमंद को रोटी के साथ ही सम्मान और प्यार भी चाहिए।

कंगना ने बॉलीवुड में व्यापक सुधार की मांग की, ताकि छोटे बड़े सभी सिनेकर्मियों को आर्थिक-सामाजिक सुरक्षा मिल सके तथा उनकी कार्यदशा में सुधार हो।

यह खबर भी पढ़े: रक्षा मंत्री ​ने ​लोकसभा में ​​किया खुलासा, एलएसी पर चीन ने किया भारी मात्रा में गोला-बारूद इकट्ठा

Recommended

Spotlight

Follow Us