जंगल में दो बाघों के बीच हुई भयंकर झड़प, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Daily Hunt News 24-08-2020 14:13:37

नई दिल्ली। इंटरनेट पर वाइल्डलाइफ वीडियो बहुत ही पसंद किए जाते हैं। शेर तथा बाघों की लड़ाई के वीडियो बेहद वायरल होते रहते हैं। इस बार भी दो बाघों के मध्य जंग का वीडियो इंटरनेट पर बहुत छाया हुआ है। इस लड़ाई का वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर रमेश पांडे ने पोस्ट किया है। 

tyt

बता दें कि यह लड़ाई बीते वर्ष अक्टूबर में हुई थी, उनके जरिए पोस्ट किए जाने के बाद यह वीडियो फिर वायरल हो गया है। राजस्थान के सवाई माधोपुर में रणथंभौर नेशनल पार्क के टाइगर 57 एवं टाइगर 58 के मध्य भयंकर झड़प हुई थी। वहां उपस्थित पर्यटकों ने इसे रिकॉर्ड किया था। 

tyt

जंगली जानवर अक्सर इलाके हेतु एक-दूसरे से लड़ते हैं। इन दोंनो बाघों की लड़ाई भी इसलिए ही थी। ख़बरों की माने तो, रणथंभौर के डिप्टी कंजर्वेटर मुकेश सैनी ने बताया कि ' दो नर बाघों की भीषण लड़ाई स्वाभाविक है। जंगली जानवर अक्सर इलाका या फिर मादा साथी हेतु एक दूसरे से लड़ते हैं।''

देखें वीडियो 

बता दें कि बीते वर्ष इस वीडियो को आईएएफ ऑफिसर प्रवीण कासवान ने पोस्ट किया था। उन्होंने कहा था कि T39 बाघिन हेतु दोनों बाघों के बीच लड़ाई हुई थी। T57 और T58 के मध्य लड़ाई में T57 की जीत हुई थी। इस लड़ाई में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई थी। 

यह खबर भी पढ़े: महेश भट्ट और रिया चक्रवर्ती की WhatsApp chat पर बोलीं पूजा भट्ट, वो फॉरवर्ड मैसेज थे, मुझे भी भेजे गए...

यह खबर भी पढ़े: Sushant Singh Rajput Death case: आज रिया चक्रवर्ती को घेरेगी सीबीआई! इन सवालों को लेकर करेगी पूछताछ

Recommended

Spotlight

Follow Us