OMG! पत्नी को इम्प्रेस करने के लिए इस शख्स ने ट्रेन खींचकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें तस्वीरें

Daily Hunt News 10-08-2020 14:31:47

नई दिल्ली। ऐसा कहा जाता हैं कि जब लोग किसी संग प्यार में होते हैं तो अपने साथी को प्रसन्न करने के लिए किसी भी हद तक जाने से पीछे नहीं हटते हैं। कुछ ही दिन पहले एक शख्स ने कुछ ऐसा ही किया है जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया। दरअसल, आपने अक्सर लोगों को जिम में एक्सरसाइज करते हुए भारी डम्बल उठाते हुए देखा होगा। जिसके लिए काफी ताकत की भी आवश्यकता होती है।

जबकि यदि 200-300 किलों का वजन उठाने पड़े तो अच्छे से अच्छे पहलवान की भी हालत बहुत बुरी हो जाती है। जबकि रूस में जीवन बिताने वाले इवान सैकिन ने 218 टन यानी 1 लाख 97 हजार किलों की वजन वाली ट्रेन को अकेले ही खींच डाला। बता दें कि इवान ने इस अनोखी उपलब्धी को हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना लिया है। 

ivan

सूत्रों की माने तो, इवान ने यह काम सिर्फ अपनी होने वाली पत्नी को इम्प्रेस करने हेतु किया है। उनका बताना है कि वह इसकी तैयारी पिछले एक साल से कर रहे थे। किन्तु इवान यही पर ही नहीं ठहरे हैं। उन्होंने अपना अगला लक्ष्य बनाया कि अब वह 12 हजार 400 टन भारी एक शिफ खीचेंगे। उल्लेखनीय है कि पहली बार ऐसा रिकॉर्ड नहीं बना है। इवान से पूर्व भारत के निवासी वेलु रथाकृष्णन ने इस रिकॉर्ड को बनाया था।

ds

बता दें कि उन्होंने 18 अक्टूबर, 2003 को मलेशिया के कुआलालंपुर रेलवे स्टेशन पर 260.8 टन वजनी 2 केटीएम ट्रेनों को अपने दांतों से 4.2 मीटर तक खींचकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया था। उनके सिवा मध्य प्रदेश के विदिशा में जीवन बिताने वाले ब्रह्मचारी आशीष ने भी अपने दांतों से ही 65 टन भारी रेलवे इंजन खींचा था।

यह खबर भी पढ़े: Nokia ने इतनी कम कीमत में लॉन्च किये स्मार्ट टीवी, जानें इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

Recommended

Spotlight

Follow Us