Sushant case: सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया की तीनों प्रॉपर्टी की जांच कर रहा ED, एक्ट्रेस ने 2018 में और उसके बाद में खरीदे थे ये फ्लैट

Daily Hunt News 10-08-2020 12:58:40

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया चक्रवर्ती से उनकी इनकम, खर्च और प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है। रिया की जिन तीन प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है, उनमें से एक खार इलाके में, दूसरी जुहू और तीसरी नवी मुंबई में है। इन तीनों प्रॉपर्टी की सामूहिक रूप से बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। सूत्रों की मानें तो रिया ने ये तीनों प्रॉपर्टी 2018 और उसके बाद खरीदी हैं।

Riya Chakraborty

रिया ने इन तीनों प्रॉपर्टी में से एक के बारे में ईडी को स्पष्ट रूप से बताया और यह है खार इलाके में स्थित उनका वन बीएचके फ्लैट। 322 वर्गफीट में फैले इस फ्लैट की बाजार कीमत आज लगभग एक करोड़ रुपए है। रिया ने इसे 2018 में 76 लाख रुपए में खरीदा था। 51 हजार रुपए से उन्होंने यह फ्लैट बुक किया था, जबकि मई 2018 में उन्होंने इसका रजिस्ट्रेशन करा लिया था।

Riya Chakraborty

रिया ने इस फ्लैट की कीमत का 10 फीसदी भुगतान अपने खाते से किया। इसके बाद का पेमेंट स्लैब वाइज किया। जीएसटी, स्टाम्प ड्यूटी और अन्य चार्जेस मिलाकर रिया को इस फ्लैट के लिए 84 लाख रुपए चुकाने पड़े। एक्ट्रेस ने इसके लिए एचडीएफसी से 55-60 लाख रुपए का लोन लिया था और बाकी भुगतान कैश में किया था। फ्लैट में रिया ने अपनी मां संध्या चक्रवर्ती को नॉमिनी बनाया है।

Riya Chakraborty

सूत्रों की मानें तो रिया खुद दो बार बिल्डर के ऑफिस गई थीं। उन्होंने इसके प्रोजेक्ट मैनेजर से मुलाकात की थी। उनके पैरेंट्स इंद्रजीत चक्रवर्ती और संध्या चक्रवर्ती ने भी यहां विजिट की थी। यह प्रोजेक्ट अगस्त 2022 में पूरा होना था। लेकिन लॉकडाउन के चलते काम अटकने की वजह से अब यह फरवरी 2023 तक कंप्लीट हो पाएगा।

Riya Chakraborty

बिल्डर के ऑफिस से अभी तक ईडी ने पूछताछ नहीं की है। हालांकि, बिल्डर की ओर से पूछताछ में पूरा सहयोग देने की बात कही गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि वे सारे डॉक्युमेंट भी ईडी को देने के लिए तैयार हैं। रिया की एक प्रॉपर्टी जुहू में तारा रोड सांताक्रूज स्थित प्राइम रोज नाम की बिल्डिंग के पहले माले पर है। 102 नंबर के इस फ्लैट का बाजार मूल्य लगभग डेढ़ करोड़ रुपए है। रिया यहां परिवार के साथ रहती हैं। 

Riya Chakraborty

सूत्रों के मुताबिक, दिसंबर- 2019 में यूरोप टूर से लौटने के बाद रिया सुशांत को अपने इसी फ्लैट में ले गई थीं। तब तक रिया ने बांद्रा में 4 बीएचके फ्लैट किराए पर नहीं लिया था। ईडी पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि रिया या उनके परिवार के नाम पर यह फ्लैट किराए पर है या इसे खरीदा गया है। रिया का एक अन्य फ्लैट नवी मुंबई के उल्वे में है। इस फ्लैट का बाजार मूल्य 50 लाख रुपए बताया जा रहा है। सांताक्रूज और उल्वे वाली प्रॉपर्टी के बारे में रिया कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बता पाईं। सोमवार को ईडी ने उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। उनसे इन दोनों फ्लैट्स के बारे में पूछताछ की जाएगी।

Riya Chakraborty

शनिवार को रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से 18 घंटे से ज्यादा सवाल-जवाब किए गए। वे शनिवार सुबह करीब 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे और रविवार सुबह करीब 6:25 बजे वहां से बाहर निकले। हालांकि, शोविक ने कई सवालों के गोलमोल जवाब दिए। सोमवार को उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा की मौत से पहले का Video आया सामने, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

Recommended

Spotlight

Follow Us