विकास दुबे का भाई बता युवक ने केयरटेकर से मांगी रंगदारी, सोशल मीडिया में वायरल ऑडियो पर पुलिस ने पकड़ा

Daily Hunt News 10-08-2020 12:13:07

कानपुर। बिकरु कांड के मुख्य आरोपित विकास दुबे के मारे जाने के बाद एक तरफ जहां उसके नजदीकी लोग जांच से बचने के लिए लखनऊ से लेकर दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं तो वहीं एक युवक ने विकास दुबे को भाई बता केयरटेकर से रंगदारी मांग ली। कम्प्यूटर संस्थान के केयरटेकर ने रंगदारी का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इसके बाद हरकत में आयी पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ में पता चला कि उसका विकास दुबे से दूर-दूर तक का रिश्ता नहीं है। पुलिस ने गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया। 

बर्रा साउथ ईडब्ल्यूएस निवासी दीपेंद्र उर्फ राम ठाकुर दसवीं पास है और 2017 में किदवई नगर के ओ- ब्लॉक स्थित एक कंप्यूटर संस्थान से डिप्लोमा का कोर्स किया था। इसके बाद एक फैक्ट्री में काम करने लगा। लॉकडाउन में बराबर काम न मिलने से उसको रुपयों की जरुरत पड़ी तो पुलिस मुठभेड़ में मारा गया बिकरु कांड का मुख्य आरोपित विकास दुबे का सहारा लेकर कंप्यूटर संस्थान के केयरटेकर को फोन करके 22 हजार रुपये की रंगदारी मांग ली। संस्थान के केयरटेकर ने रंगदारी के ऑडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वायरल हो रहे ऑडियो का जूही पुलिस ने संज्ञान लिया और केयरटेकर रामाशीष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए युवक की गिरफ्तारी के लिए मोबाइल नंबर को सर्विलांस में लगा दिया। 

पुलिस ने देर रात युवक को टीपी नगर स्थित धर्मकांटा के पास से गिरफ्तार कर लिया। दीपेंद्र ने पूछताछ में बताया रुपयों की जरूरत होने के चलते उसने केयरटेकर को धमकाकर 22 हजार रुपये ऐंठने का प्लान बनाया। विकास दुबे से उसका कोई संपर्क नहीं है और न ही उनके गुर्गों को जानता है। नाम फेमस होने के कारण विकास दुबे के गुर्गों से कनेक्शन होने की बात कहकर उसने धमकी दी थी। जूही थाना प्रभारी संतोष कुमार ने सोमवार को बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

यह खबर भी पढ़े: 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग के लिए तुर्की पहुंचे आमिर खान, फोटो हुई वायरल

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने किया विधायकों का हौंसला बुलंद, कहा- जीत हमारी हो चुकी है, हम कोरोना की जंग भी जीतेंगे

Recommended

Spotlight

Follow Us