पुलिस के हत्थे चढ़ा एक जालसाज, एसपी ने किया पुलिस टीम को पुरस्कृत

Daily Hunt News 06-08-2020 16:50:45

उत्तरकाशी। कहते हैं पुलिस यदि कुछ करने पर आती है तो पाताल से भी मुजरिम को खोज निकालती है, जिसकी जीती जागती मिसाल उत्तरकाशी के धरासू थाने की पुलिस टीम ने पेश की है। पुलिस टीम ने धोखाधड़ी करने वाले एक जालसाज को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। 

प्रवीण सिंह पुत्र इलम सिंह निवासी गेवला ने धरासू थाने में तहरीर दी थी कि उन्हें एचडीएफसी बैंक के कस्टमर केयर अधिकारी के नाम से किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कॉल कर उनके खाते की डिटेल मांग कर 3,83,992 रुपये की धन राशि उड़ा ली थी, जिसको पुलिस ने गम्भीरता से लेते हुए धरासू थाने में धारा 420 का मुकदमा दर्ज कर एसआई समीप पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की। टीम ने फोन कॉल और अन्य निशानदेही पर अपना जाल बिछाकर खोड़ा कालोनी, गाजियाबाद से सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 1,03,500 रुपये नकद और 35000 ऑनलाइन शॉपिंग कपड़े, लैपटॉप, 3 मोबाइल, इंटरनेट डिवाइस तथा फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुए हैं। 

पुलिस ने बताया कि यह व्यक्ति पहले रिफंड के नाम पर बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बनकर मेल भेजकर मोबाइल नंबर मांगता था। उसके बाद इंटरनेट कॉल कर सॉफ्टवेयर के माध्यम से उनके खातों से पैसे उड़ा लेता था। एसपी पंकज भट्ट ने उक्त पुलिस टीम की सराहना करते हुए टीम को एक हजार रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। पुलिस टीम में डबल सिंह, औसाफ़ खान और सुनील राणा शामिल थे।

यह खबर भी पढ़े: महेश भट्ट द्वारा निर्देशित फिल्म 'सड़क 2' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 28 अगस्त को होगी रिलीज

यह खबर भी पढ़े: प्रकृति प्रेमी युवक विनोद दूलु बोरा को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से किया सम्मानित

Recommended

Spotlight

Follow Us