चीनी घुसपैठ को लेकर रक्षा मंत्रालय के डॉक्यूमेंट पर राहुल ने उठाया सवाल

Daily Hunt News 06-08-2020 13:46:19

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी अब भी केंद्र की मोदी सरकार को घेरने में लगी है। इस बीच रक्षा मंत्रालय द्वारा लद्दाख के इलाकों में चीनी सेना के घुसपैठ को लेकर जारी किए गए डॉक्यूमेंट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाकर कहा कि सरकार झूठ बोलने के बजाय देशवासियों को सच बताए।

राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर सरकार से पूछा कि 'पीएम झूठ क्यों बोल रहे हैं?' उनका कहना है कि सरकार ने लद्दाख में चीनी अतिक्रमण पर देश को पूरी जानकारी नहीं दी है और देश को अंधेरे में रखा है।

दरअसल, रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर एक डॉक्यूमेंट अपलोड किया है, जिसमें उसने स्वीकार किया है कि मई महीने से चीन लगातार वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर अपना अग्रेशन बढ़ाता जा रहा है। खासतौर से गलवान घाटी, पैंगोंग त्सो, गोगरा और हॉट स्प्रिंग जैसे क्षेत्रों में। डॉक्यूमेंट में यह भी बताया गया है कि बीते पांच मई के बाद से एलएसी​ और ​​विशेष रूप से​ ​ग​​लवान घाटी में​ चीनी आक्रमण बढ़ रहा है। डॉक्यूमेंट के मुताबिक चीन ने 17 से 18 मई के बीच लद्दाख में कुंगरांग नाला, गोगरा और पैंगोंग त्सो झील के उत्तरी किनारे पर चीनी सेना ने अतिक्रमण किया है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत के पूर्व असिस्टेंट का खुलासा, रिया चक्रवर्ती के आने के बाद बदलीं चीजें, एक्टर की आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स थे और चेहरे से...

यह खबर भी पढ़े: राम जन्मभूमि पूजन पर बॉलीवुड की इन हस्तियों ने जताई खुशी, हेमा मालिनी ने कहा- 500 वर्षों के बाद, मोदी जी को धन्यवाद...

Recommended

Spotlight

Follow Us