पोंपियो का टिकटॉक पर प्रहार, अमेरिकी कंपनियों से कहा- टिकटॉक डाउनलोड करना बंद करें

Daily Hunt News 06-08-2020 10:06:57

लॉस एंजेल्स। विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने बुधवार को चीनी ऐप टिकटॉक पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने अमेरिकी कंपनियों से आग्रह किया कि देशहित में वे टिकटॉक डाउनलोड करने से परहेज़ करें। ट्रम्प प्रशासन टिकटॉक को लेकर पहले से सचेत है और वह अमेरिकी कंपनियों से लगातार आग्रह करता रहा है कि यह देश की सुरक्षा में बाधक है। टिकटॉक अमेरिकी नागरिकों के स्मार्ट फ़ोन से अपेक्षित डाटा चुरा कर चीनी सरकार को प्रेषित कर रहा है। हालाँकि टिकटॉक प्रबंध इस आरोप को ख़ारिज करता आ रहा है। 

पोंपियो ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्टेट डिपार्टमेंट की कोशिश रही है कि उनकी कंपनियाँ चीन से कारोबार करते समय अपने अपने 'नेटवर्क'  को सीधा और सपाट रखें। उन्होंने कहा कि अमेरिका ऐसी किसी चीनी कंपनी से कारोबार के पक्ष में नहीं है, जो अविश्वसनीय हो।  

उन्होंने यह भी कहा है कि टिकटॉक ऐप और प्रतिबंधित चीनी कंपनी हुवाए टेक्नोलाजी से संचालित हो रही है। ट्रम्प प्रशासन हुवाए टेक कंपनी पर पहले से ही प्रतिबंध लगा चुका है। उधर टिकटॉक प्रबंध ने भरोसा दिलाया है कि वे अमेरिकी डाटा चीनी सरकार को प्रेषित नहीं करेंगे और इस डाटा को अमेरिकी स्टोर में ही रखेंगे। 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने टिकटॉक की पैतृक कंपनी 'बाइटडाँस' प्रबंध को दो टूक शब्दों में समझा दिया है कि उन्हें अमेरिकी डाटा की चोरी कतई बर्दाश्त नहीं है। वह अपनी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अथवा किसी अन्य कंपनी को 15 सितंबर से पूर्व बेच कर जाए। माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक के बीच पिछले चार दिनों से लगातार बातचीत हो रही है।    

यह खबर भी पढ़े: राम मंदिर भूमि पूजन पर लता मंगेशकर ने शेयर किया Video, बोलीं- पूरा संसार बहुत खुश है और मानो हर धड़कन हर सांस कह रही है जय श्रीराम

यह खबर भी पढ़े: भारत में लॉन्च हुआ REDMI का ये शानदार स्मार्टफोन, जानें इसके फीचर्स

Recommended

Spotlight

Follow Us