कोरोना वायरस को लेकर गलत जानकारी देने पर ट्रम्प कैंपेन का अकाउंट ब्लॉक...

Daily Hunt News 06-08-2020 09:36:55

वॉशिंगटन। दुनिया में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुनियाभर में रोजाना दो लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कैंपेन वाला ट्विटर अकाउंट  ब्लॉक कर दिया है। ट्विटर ने इसके पीछे ट्रंप की टीम द्वारा कोविड-19  को लेकर गलत जानकारी देना वजह बताया है।  इस अकाउंट से ट्रम्प का एक विडियो पोस्ट किया गया था। वीडियो में ट्रम्प यह कहते दिख रहे हैं कि बच्चों में कोविड-19 के खिलाफ मजबूत इम्यून सिस्टम मौजूद है।

Donald trump

सूत्रों के मुताबिक दरअसल इस अकाउंट से ट्रम्प ने एक विडियो पोस्ट किया गया था, जिसमें वह यह कहते दिख रहे हैं कि बच्चों में कोविड-19 के खिलाफ मजबूत इम्यून सिस्टम मौजूद है। हालांकि, ट्रम्प ने भी इस वीडियो का लिंक ट्वीट किया है, लेकिन ट्विटर ने अभी उनके अकाउंट पर कोई एक्शन नहीं लिया है। इससे पहले फेसबुक ने भी ट्रम्प की कोविड-19 को लेकर एक गलत जानकारी वाली पोस्ट हटा दी थी

Donald trump

ट्रम्प ने कहा था- स्कूल खुलने चाहिए

ट्रंप ने कहा था कि अगर आप बच्चों की बात करें तो मेरे हिसाब से बच्चों को कोरोना लगभग नहीं हो सकता। स्कूल फिर से खुलने चाहिए, क्योंकि बच्चों में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए मजबूत इम्यून सिस्टम मौजूद है। उन्होंने कहा कि बच्चों में हमसे भी मजबूत इम्यून सिस्टम है। ट्रम्प के मुताबिक कोरोना से अब तक केवल न्यू जर्सी में ही एक बच्चे की मौत हुई है। वह बच्चा डायबिटीज का भी मरीज था। ट्रम्प ने कहा था कि डायबिटीज के मरीज बच्चों का भी इम्यून सिस्टम काफी मजबूत होता है।

Donald trump

ट्विटर ने फैक्ट चेकिंग सिस्टम की शुरुआत की है

खबरों के मुताबिक ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर गलत सूचनाएं रोकने के लिए नए फैक्ट चेकिंग सिस्टम की शुरुआत की है। इसके चलते ट्विटर कई बार ट्रम्प के ट्वीट को डिलीट कर चुका है। मिनेपोलिस में अश्वेत जॉर्ज फ्लायड की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों पर जब ट्रम्प ने गोली चलाने की धमकी दी थी तो ट्विटर ने उनके ट्वीट पर टैग लगा दिया था। ट्विटर ने लिखा था कि हम हिंसा को बढ़ावा नहीं देते हैं।

यह खबर भी पढ़े: राम मंदिर भूमि पूजन पर लता मंगेशकर ने शेयर किया Video, बोलीं- पूरा संसार बहुत खुश है और मानो हर धड़कन हर सांस कह रही है जय श्रीराम

Recommended

Spotlight

Follow Us