Birthday Special: फिल्मों में आने से पहले सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी तापसी पन्नू

Daily Hunt News 01-08-2020 16:50:15

मुंबई। फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री तापसी पन्नू आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही है। तापसी का जन्म 1 अगस्त, 1987 को नई दिल्ली में एक सीख परिवार में हुआ था। उनके पिता दिलमोहन सिंह पन्नू एक बिजनेसमैन और मां  निर्मलजीत पन्नू एक गृहणी हैं। तापसी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई जय माता कौर पब्लिक स्कूल अशोक विहार (दिल्ली) से की। उसके बाद दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया। इसके बाद वह एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करने लगी, लेकिन इस काम में उनका मन ज्यादा दिन नहीं लगा। तापसी का रुझान मॉडलिंग की तरफ होने लगा और उन्होंने लगभग 6 महीने बाद ही इंजीनयर की नौकरी छोड़ दी।

तापसी को एक दिन चैनल वी के टैलेंट शो 'गेट गॉर्जियस पेजेंट' प्रतियोगिता के बारे में पता चला उन्होंने इसके लिए आवेदन भरा और इसमें चुन ली गई। इसके बाद साल 2008 में मॉडलिंग के दौरान तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज जीता। इसके बाद तापसी मॉडलिंग की दुनिया का एक जाना माना नाम बन गई और उन्हें साउथ की फिल्मों से कई ऑफर मिलने शुरू हो गए।

साल 2010 में तापसी ने राघवेन्द्र राव निर्देशित तेलगु फिल्म झूमंडी नादम से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद इसी साल उन्हें एक तमिल भाषा की फिल्म में मौका मिला। इस फिल्म का नाम था आदुकलम। इस फिल्म में तापसी साउथ फिल्मों के सुपरस्टार धनुष के साथ नजर आई। फिल्म में तापसी के अभिनय को काफी पसंद किया गया और इस फिल्म के लिए उन्हें  6 नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद तापसी को एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। जल्द ही तापसी को हिंदी फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे और साल 2013 में आई डेविड धवन निर्देशित फिल्म 'चश्मे बद्दूर' से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। तापसी पन्नू ने बहुत कम समय में अपनी मेहनत से लोकप्रियता हासिल की और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। अपने बिंदास अंदाज और बेबाक बयानों के कारण चर्चा में रहने वाली तापसी अपनी सादगी के लिए भी दर्शकों के बीच मशहूर है।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली तापसी ने फिल्म जगत के कई बड़े किरदारों के साथ अभिनय किया। फिल्मों में हर तरह के अपने किरदार को बखूबी निभाया और दर्शकों एवं आलोचकों की वाहवाही भी लूटी। तापसी की प्रमुख फिल्मों में शैडो, बेबी, कंचना 2, पिंक, द गाजी अटैक, नाम शबाना, मुल्क, बदला, गेम ओवर, मिशन मंगल, सांड की आंख, थप्पड़ आदि शामिल हैं। वह जल्द ही फिल्म 'हसीन दिलरुबा', 'शाबाश मिठू' और 'जन गण मन' में अभिनय करती नजर आएंगी।

यह खबर भी पढ़े: चोरों ने भगवान तक को नहीं बख्शा, साईं मंदिर से चोरों ने उड़ाया चांदी का सिंहासन, जांच में जुटी पुलिस

यह खबर भी पढ़े: राम मंदिर निर्माण को लेकर कमलनाथ और दिग्विजय के बदले सुर पर पवैया ने दिया करारा जवाब

Recommended

Spotlight

Follow Us