WHO का दावा/अगले कई दशकों तक नहीं जायेगी कोरोना महामारी, खुद को सुरक्षित करना होगी बड़ी चुनौती

Daily Hunt News 01-08-2020 11:59:38

जेनेवा। कोरोना वायरस से कैसे छुटकारा पाया जाए, इसे लेकर दुनियाभर के वैज्ञानिक शोध में जुटे हुए हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा दावा किया है। डब्ल्यूएचओ की तरफ से उनके डायरेक्टर जनरल तेडरोस ने बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगले कई दशकों तक यह महामारी लोगों को होती रहेगी और हम सबको इसी के साथ जीना होगा।

who 

तेडरोस ने कहा कि "कई देश जो मानते थे कि उन्होंने कोरोना को पीछे छोड़ दिया है, अब नए मामलों से जूझ रहे हैं। कुछ ऐसे देश जो शुरुआत में वायरस के कम प्रभावित हुए थे, अब वहां हालात चिंताजनक बने हुए हैं।"

who

उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है, लेकिन अब हमें वायरस के साथ जीना सीखना होगा और जो कुछ भी हमारे पास है उससे इसका मुकाबला करना होगा।'

who

तेडरोस ने आगे बताया, 'कई वैज्ञानिक प्रश्नों को हल कर लिया गया है और कई के जवाब दिए जा रहे हैं। सीरोलॉजी अध्ययन के शुरुआती परिणाम एक सुसंगत तस्वीर पेश कर रहे हैं। दुनिया के अधिकांश लोग इस वायरस के प्रति संवेदनशील हैं। इस तरह की महामारी सदियों में एक बार होती है और इसका प्रभाव हमें आने वाले दशकों तक महसूस होगा।" गौरतलब है कि चीन से वुहान से निकले इस वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया हुआ है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान राज्य वेटरनरी काउन्सिल ने जारी की पशु चिकित्सकों के लिए सामूहिक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में गहराता जा रहा है सियासी संकट, HC में दायर हुई गहलोत और पायलट खेमे के वेतन रोकने की अर्जी !

 

Recommended

Spotlight

Follow Us