पूर्व सीएम की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने कहा- हमारे लिए ऐतिहासिक नहीं बल्कि काला दिन है 5 अगस्त

Daily Hunt News 01-08-2020 11:43:32

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने कहा है कि 5 अगस्त हमारे लिए काला दिन है। उन्होंने कहा है कि जम्मू कश्मीर में दहशत का माहौल बनाया जा रहा है। किसी को भी यहां बोलने की आजादी नहीं है। इल्तिजा का ये बयान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के एक साल पूरा होने से ठीक पहले आया है। 

सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की हिरासत तीन महीने के लिए बढ़ा दी है। केंद्र सरकार ने उन्हें सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत नजरबंद कर दिया है। 2019 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से महबूबा मुफ्ती हिरासत में हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए इल्तिजा मुफ्ती ने कहा, "5 अगस्त हमारे लिए ऐतिहासिक दिन नहीं है। 5 अगस्त हमारे लिए एक काला दिन है। मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता कि गृह मंत्रालय ने मेरी मां को कैद क्यों नहीं किया, संदेश यह है कि वह मेरी मां के मामले को एक उदाहरण बनाना चाहता है। "

इल्तिजा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 ख़त्म किए जाने के खिलाफ सामूहिक संघर्ष की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर में अब कोई स्वतंत्र नहीं है, यहां भय का माहौल तैयार किया गया है। सभी लोग जेल में हैं। वसीम बारी की हत्या इस बात का प्रमाण है कि 370 को हटाने के साथ आतंकवाद खत्म नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़े: आज से बदल गए है पैसों से जुड़े ये 5 बड़े नियम, जानें

यह खबर भी पढ़े: चीन से नाराज डोनाल्‍ड ट्रंप भी चल पड़े पीएम मोदी की राह पर, चीन को दे सकते हैं बड़ा झटका

Recommended

Spotlight

Follow Us