राम मंदिर: भूमि पूजन कार्यक्रम में किसी केंद्रीय मंत्री को न्योता नहीं-सूत्र

Daily Hunt News 01-08-2020 11:16:21

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें कहा जा रहा है कि राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में किसी भी केंद्रीय मंत्री को न्योता नहीं दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

Ram temple

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ कुछ केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। जिसमें गृह मंत्री, रक्षा मंत्री समेत आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी होंगे। लेकिन वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि भूमि पूजन समारोह में किसी भी केंद्रीय मंत्री को न्योता नहीं दिया गया है। 

आपको बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन से पहले मुख्य पुजारी और वहां तैनात 16 जवानों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद अयोध्या में पुराना का संकट मंडराने लगा है। फिलहाल, पूरे अयोध्या को सील कर दिया गया है और वही 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Ram temple

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में कोई भी जनमानस शामिल नहीं होगा। इस दौरान राम मंदिर के मुख्य कर्ता-धर्ता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके कुछ कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Ram temple

अयोध्या में होने वाले 5 अगस्त के कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर दिखाने के लिए कई हिंदू संगठनों ने मांग की है कि 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम को दिखाया जाए। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अयोध्या का दौरा किया था। जिसमें उन्होंने पूरी व्यवस्था का जायजा लिया। तो वहीं दूसरी तरफ पूरी अयोध्या को त्रेता युग की तस्वीर से सजाया गया है। राम मंदिर भूमि पूजन से लेकर हनुमानगढ़ी तक के बीच के सड़क को त्रेता युग में सजाया गया है। इसमें रामायण के सभी देशों को दिखा गया है। जिसमें राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान जी समेत कई पौराणिक चीजें है।

यह खबर भी पढ़े: आज से बदल गए है पैसों से जुड़े ये 5 बड़े नियम, जानें

यह खबर भी पढ़े: Corona vaccine का ट्रायल अंतिम स्टेज पर, सबसे पहले किसे मिलेगी कोरोना वैक्‍सीन की डोज ? जानिए

Recommended

Spotlight

Follow Us