Avrodh Review: उरी हमले पर बनी वेब सीरीज अवरोध, सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की कहानी, जिसे देख आप अंत तक बंधे बैठे रहेंगे

Daily Hunt News 01-08-2020 10:42:00

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म ने वीर जवानों के शौर्य के साथ न्याय किया था। उन्होंने सभी को दिखाया था कि कैसे भारतीय सेना ने अपने साहस के दम पर आंतकियों को नेस्तनाबूद कर दिया था। अब उस फिल्म के एक साल बाद उरी हमले पर बनी वेब सीरीज अवरोध- द सीज विदिन रिलीज हो चुकी है। 

Blockage

कहानी
इस फिल्म में आतंकी हमले को नहीं बल्कि उसके पीछे की साजिश, तैयारी सब कुछ शीशे की दिखाया गया है। इसी तरह ये सीरीज सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भी नहीं है, बल्कि असल में इसके पीछे की कहानी है। उरी आतंकी हमले में जैश का हाथ था, ये तो सभी को पता है, लेकिन ये सीरीज एक कदम आगे बढ़कर उस नेटवर्क के बारे में बताएगी जिसकी मदद से जैश ने ये आतंकी हमला किया। आपको पता चलेगा कि कैसे मासूम बच्चों के दिल में जहर भरा जाता है, कैसे उन्हें सेना के खिलाफ भड़काया जाता है, आजादी के नारे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। अवरोध में इन बारीकियों पर जोर दिया गया है। 

अवरोध एक ऐसी सीरीज है जिसे देख आप ये तो कहेंगे कि आपको सबकुछ पता है लेकिन फिर भी आप अंत तक बंधे बैठे रहेंगे। डायरेक्टर राज आचार्य की सीरीज में यही खास बात है कि हर घटना को इतनी बारीकी से दिखाया गया है कि उसे समझने की होड़ सभी को पूरे समय रहेगी। सीरीज में हाउज द जोश जैसे कोई ज्यादा दमदार डायलॉग्स नहीं हैं और ना ही इसमें ऐसे सीन्स होंगे कि आप एकदम इमोशनल हो जाएंगे। 

Blockage

एक्टिंग
अमित साध ने मेजर विदीप सिंह के रोल के साथ न्याय किया है। उनका काम बेहतरीन रहा है। पूरी सीरीज के दौरान अमित अपने किरदार में रमे नजर आते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोल में विक्रम गोखले ने भी न्याय किया है। उन्होंने ज्यादा कुछ करने की कोशिश नहीं की है, यही शायद काम करता भी दिखा है। एक्टर दर्शन कुमार भी सीरीज में आर्मी ऑफिसर के रोल में नजर आए हैं। अमित साध संग उनकी जोड़ी सभी का दिल जीत लेगी। सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम तक पहुंचाने में अहम रोल निभाने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल जैसा एक किरदार भी सीरीज में दिखाया गया है। ये किरदार नीरज काबी ने निभाया है। लेकिन सीरीज में उनका काम ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता।

वहीं पूर्व विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज के रोल में प्रवीना देशपांडे का अभिनय बढ़िया कहा जाएगा। खास तौर पर उन्होंने जिस अंदाज में यूएन में भाषण दिया, उसे सुन सभी को सुष्मा स्वराज की याद जरूर आ जाएगी। अवरोध में मधुरिमा तुली को भी अहम किरदार दिया गया है। वे एक पत्रकार बनी हैं जिन्हें सिर्फ और सिर्फ खबर से मतलब होता है। सीरीज में उनके रोल को काफी स्पेस और टाइम दिया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: Shakuntala Devi Movie Review: निडर और स्वतंत्र सोच की महिला की कहानी 'शकुंतला देवी', लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ...

Recommended

Spotlight

Follow Us