यह है दुनिया का सबसे महंगा मास्क, कीमत जानकर आपके भी उड़ जायेगे होश!

Daily Hunt News 15-07-2020 09:33:36

डेस्क। कोरोना महामारी की वजह से मास्क पहनना सभी के लिए जरूरी हो गया है। कोरोना काल बीच अलग दिखने की चाहत में लोग ऐसे ऐसे मास्क बनवा रहे हैं जिनके बारे में सुनकर मुंह खुला ही रह जाता है। हाल ही में मुंबई में सोने से मास्क बनवा कर पहनने का वाकया सामने आया था। इसके बाद अब ऐसा मामला गुजरात के सूरत में सामने आया है। यहां एक जूलरी शॉप मालिक को हीरे लगे हुए मास्क बेचने की प्लॉन आया। वह अपनी शॉप में ऐसे मास्क बेच रहे हैं, जिसके दाम लगभग डेढ़ लाख से लेकर 4 लाख तक की है।

Masks

जानकारी के अनुसार जूलरी शॉप के मालिक दीपक चोकसी ने बताया कि उन्हें ये योजना उस ग्राहक से मिली, जिसके घर पर शादी थी। वह हमारी दुकान पर आया और दूल्हा-दुल्हन के लिए यूनिक मास्क की मांग की। 

अमेरिकन डायमंड का प्रयोग किया

सूत्रों के अनुसर इसके बाद हमने अपने डिजाइनरों को मुखौटे बनाने का काम दिया, जिसे ग्राहकों ने बाद में खरीदा। इसके बाद हमने भिन्न-भिन्न दामों के मास्क बनाए। उन्होंने कहा कि इन मास्क को बनाने के लिए हमने सोने के साथ प्योर डायमंड और अमेरिकन डायमंड का प्रयोग किया है।

Masks

उन्होंने कहा कि मास्क बनाने के लिए अमेरिकी हीरे के साथ पीले सोने का यूज किया गया है और इसकी कीमत 1।5 लाख है। एक अन्य मास्क जो सफेद सोने और रियल हीरे से बना है और इसकी कीमत 4 लाख रुपये है। दुकान के मालिक ने कहा कि इन मास्क को बनाने के लिए सरकार के दिशा निर्देश के मुताबिक, कपड़े का इस्तेमाल किया जाता है।

Masks

उन्होंने कहा कि इन मास्क से हीरे और सोने को ग्राहकों की इच्छा के मुताबिक, निकाला जा सकता है और इसका इस्तेमाल अन्य आभूषणों को बनाने में किया जा सकता है। जूलरी में आए एक ग्राहक देवांशी ने कहा कि मैं आभूषण खरीदने के लिए दुकान पर आई थी, क्योंकि परिवार में शादी है। फिर मैंने हीरे के मास्क देखे, जो मुझे ज्वैलरी की तुलना में अधिक अच्छे लगे। इसलिए, मैंने मेरी मैचिंग ड्रेस के मुताबिक, मास्क खरीदने का फैसला किया।

यह खबर भी पढ़े: Hariyali Amavasya 2020: इस दिन हैं हरियाली अमावस्या, जानिए जानें तारीख, मुहूर्त और महत्व

Recommended

Spotlight

Follow Us