कोरोना वायरस महामारी के कारण जिम्बाब्वे का ऑस्ट्रेलियाई दौरा स्थगित

Daily Hunt News 30-06-2020 10:51:46

मेलबर्न। कोरोना वायरस महामारी के कारण जिम्बाब्वे का ऑस्ट्रेलियाई दौरा स्थगित कर दिया गया है। अगस्त में होने वाले इस दौरे पर जिम्बाब्वे को तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला खेलनी थी। श्रृंखला के ये तीनों मैच क्रमशः 9 अगस्त, 12 अगस्त और 15 अगस्त को खेले जाने थे। 

इस श्रृंखला के रद्द होने की आशंका पहले ही जताई जा रही थी।ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पहले ही संकेत दिए थे कि जिम्बाब्वे का ऑस्ट्रेलिया आना बेहद मुश्किल है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि दोनों देशों ने आपसी सहमति से श्रृंखला को रद्द करने का फैसला किया है। श्रृंखला के मद्देनज़र सबसे बड़ी समस्या बॉयो सिक्योरिटी का एरेंजमेंट था। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि जल्द ही इस श्रृंखला के लिए नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। 

बता दें कि जिम्बाब्वे की टीम 16 साल पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई थी। वर्ष 2003-04 में जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जिम्बाब्वे, भारत और मेजबान टीम के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला खेली गई थी। 

इससे पहले भारत ने भी जिम्बाब्वे के साथ खेली जाने वाले श्रृंखला को रद्द कर दिया था। जुलाई-अगस्त में जिम्बाब्वे को अफगानिस्तान के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इस श्रृंखला के आयोजन की कोई संभावना नज़र नहीं आ रही है। 

यह खबर भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत के निधन को लेकर सोनू सूद का खुलासा, बोले- लोग इनके बारे में कुछ दिनों तक बात करेंगे और बाद में भूल जाएंगे

यह खबर भी पढ़े: सैमसंग स्मार्टफोन्स की दुनिया में एक बार फिर बदलाव की तैयारी, लोग इस फोन का बेसब्री से कर रहे इंतजार

Recommended

Spotlight

Follow Us