राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- मुनाफाखोरी बंद करे

Daily Hunt News 30-06-2020 06:24:00

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि सरकार पेट्रोल-डीजल से मुनाफाखोरी बंद करे, एक्साइज दर तत्काल घटाए और दाम कम करे ताकि आम आदमी को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि बीते दिनों में सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 22 बार वृद्धि की है।

राहुल गांधी ने #SpeakUpAgainstFuelHike कैम्पेन के तहत एक वीडियो संदेश ट्वीट कर कहा कि इस समय देश में कोरोना और लॉकडाउन के चलते बेरोजगारी व आर्थिक मंदी का दौर है। जिसकी चपेट में हर तबके के लोग हैं। ऐसे में लोगों को आर्थिक तौर पर राहत देने के बजाय सरकार लगातार उनकी कमर तोड़ने में लगी है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल के दाम 22 बार बढ़ाए हैं, जिसका सीधा असर गरीब और मध्यम वर्ग पर पड़ा है। 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि इस मुश्किल वक्त में सरकार को कमजोर और मध्यमवर्ग के लिए साकारात्मक कदम उठाने चाहिए थे। लेकिन मोदी सरकार ने डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाकर लोगों की जेब पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष लगातार सरकार की मदद को मौजूद रहा और आर्थिक संकट से निकलने के उपाय भी दिए लेकिन सरकार ने किसी भी उपाय पर विचार नहीं किया। वो तो सिर्फ मुनाफा कमाने में लगी रही और जनता परेशान होती रही।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में कोरोना से अबतक 402 लोगों की मौत, आठ लाख से अधिक लिए जा चुके सैम्पल्स

यह खबर भी पढ़े: चीन के साथ चल रही तनातनी के बीच भारतीय सेना को अमेरिका से मिले GPS लगे तोप के गोले

Recommended

Spotlight

Follow Us