CM उद्धव ठाकरे ने 23 प्लाजमा थेरोपी केन्द्रों का किया लोकार्पण, लोगों से की प्लाजमा दान करने की अपील

Daily Hunt News 29-06-2020 21:08:38

मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को राज्य के 23 अस्पतालों में प्लाजमा थेरोपी का लोकार्पण वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कोरोना से स्वस्थ हो चुके लोगों को अपना प्लाजमा दान देने की भी अपील की है। 

मुख्यमंत्री ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि महाराष्ट्र में प्लाजमा थेरोपी का पहला प्रयोग अप्रैल महीने में किया गया था। इसका अच्छा परिणाम देखने को मिला है। इस थेरोपी से 10 कोरोना मरीजों में से 9 मरीज स्वस्थ हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय कोरोना के इलाज के लिए कोई भी दवा अथवा टीका उपलब्ध नहीं हो सका है। इसलिए प्लाजमा थेरोपी कोरोना उपचार के लिए कारगर साबित हो रही है। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस उपचार पद्धति का प्रयोग कर अधिक से अधिक मरीजों को ठीक करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी अधिक से अधिक संख्या में प्लाजमा इकठ्ठा कर प्लाजमा बैंक में जमा करें, जिससे इसका लाभ भविष्य में भी कोरोना मरीजों को हो सके। 

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील ,उद्योग मंत्री सुभाष देसाई आदि उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर सरकार पर बोला हमला, कहा- मुनाफाखोरी न करें

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 31 जुलाई तक जारी रहेगा लॉकडाउन

Recommended

Spotlight

Follow Us