CM शिवराज ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मुलाकात, राज्यसभा सांसद बनने की दी बधाई

Daily Hunt News 29-06-2020 17:20:33

भोपाल/नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों दिल्ली में हैं। वे प्रदेश के बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार की केन्द्रीय नेतृत्व से मंजूरी के लिए वहां गए हुए हैं। सोमवार को उन्होंने नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी। इसकी जानकारी सीएम सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को ट्वीट किया है कि -‘आज नई दिल्ली में नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट कर बधाई दी’। उन्होंने कोविड-19 के राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 30 लाख की राशि का चेक मुझे सौंपा। मध्यप्रदेश की बेहतरी के लिए आपके द्वारा दिये गए योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं।’

बता दें कि सीएम शिवराज रविवार शाम को दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने वहां मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पार्टी नेताओं के साथ देर रात बैठकें कीं। अंत में देर रात तक गृहमंत्री अमित शाह के आवास में चली बैठक में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार के स्वरूप को अंतिम रूप दे दिया गया। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, संगठन मंत्री सुहास भगत के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। सीएम सोमवार शाम को चार बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले होने जा रही ये मुलाकात महत्वपूर्ण है। सीएम शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार से पहले प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकार कर उनकी सहमति लेंगे।

मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में रविवार की रात संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और जेपी नड्डा के साथ अलग-अलग बैठक करके मंत्रिमंडल विस्तार का खाका तैयार किया और अंत में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात पर मंत्रिमंडल को अंतिम रूप दिया गया। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सोमवार शाम तक वे भोपाल लौट सकते हैं। बताया जा रहा है कि उनके साथ सिंधिया भी भोपाल आएंगे। उम्मीद है कि मंगलवार, 30 जून को मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है।

इधर, राज्यपाल लालजी टंडन इन दिनों अस्वस्थ हैं और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है, ऐसे में मंत्रियों को शपथ नहीं दिलाई जा सकती थी, लेकिन रविवार रात में ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आदेश के बाद उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार दे दिया गया, इसलिए अब मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में कोई अड़चन नहीं है।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान के 11 जिलों में कोरोना संक्रमितों की तादाद 500 पार, जयपुर में सर्वाधिक 157 मौतें

यह खबर भी पढ़े: केन्द्रीय मौसम विभाग ने भारी बारिश और वज्रपात को लेकर राज्यों के कई जिलों में रेड अलर्ट किया घोषित

Recommended

Spotlight

Follow Us