ब्रिटेन के सबसे वरिष्ठ सिविल सेवक का कैबिनेट सचिव पद से इस्तीफा

Daily Hunt News 29-06-2020 15:48:07

नई दिल्ली। ब्रिटेन के सबसे वरिष्ठ सिविल सेवक मार्क सेडविल ने रविवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से कहा कि वह कैबिनेट सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से इस्तीफा देंगे। जॉनसन को भेजे पत्र में सेडविल ने कहा कि दो साल पहले जब मेरे पूर्ववर्ती बीमार पड़ गए थे, तो आपके पूर्ववर्ती पीएम ने मुझे कैबिनेट सचिव के रूप में काम करने के लिए कहा था। आपने मुझे ब्रेक्सिट और चुनाव अवधि के दौरान सहयोग जारी रखने के लिए कहा। कोविड -19 संकट के उभार के दौरान मेरा पद पर बने रहना स्पष्ट रूप से सही था। जैसा कि आप इस सप्ताह तय कर रहे हैं, सरकार का ध्यान अब घरेलू और वैश्विक आर्थिक सुधार और नवीकरण पर जा रहा है।

जॉनसन ने सेडविल को उनकी "उत्कृष्ट सेवा" के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने सेडविल को ग्लोबल इकोनॉमिक सिक्योरिटी पर एक नए जी 7 पैनल का नेतृत्व करने के लिए कहा है। क्योंकि ब्रिटेन जी 7 की अध्यक्षता संभालने वाला है। 

जॉनसन ने कहा कि उन्होंने सेडविल को लाइफ पीयरेज के तहत हाउस ऑफ लॉर्ड्स की आजीवन सदस्यता के लिए नामित किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि यूरोपीय संघ के साथ ब्रिटेन के मुख्य वार्ताकार डेविड फ्रॉस्ट अवकाश ले रहे सेडविल उनकी जगह लेंगे।

यह खबर भी पढ़े: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस से वैश्विक मौतों की संख्या पांच लाख के पार, हर 18 सेकंड में एक व्यक्ति की मौत

Recommended

Spotlight

Follow Us