पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा चुनाव के पहले दौर में सबसे आगे

Daily Hunt News 29-06-2020 15:41:35

नई दिल्ली। पोलैंड के राष्ट्रपति चुनाव के सोमवार को सामने आए आंशिक परिणाम के पहले दौर में देश के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा सबसे आगे दिख रहे हैं लेकिन 12 जुलाई को होने वाले दूसरे  दौर के मतदान से बचने के लिए आवश्यक पूर्ण बहुमत से वे पीछे हैं। अपने सामाजिक रूप से रूढ़िवादी एजेंडे को लागू करने के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रवादी कानून और न्याय (PiS) पार्टी की डूडा सरकार का फिर से चुनाव जीतना महत्वपूर्ण है। पार्टी के एजेंडे में पारंपरिक परिवार की रक्षा करना और "एलजीबीटी विचारधारा" को रोकना शामिल है।

मतदान केंद्रों की कुल संख्या के 87.2 प्रतिशत की गणना के आधार पर हासिल परिणामों के अनुसार डूडा को 45.24 प्रतिशत वोट मिले। सबसे बड़े विपक्षी दल मध्यमार्गी नागरिक मंच (पीओ) के उम्मीदवार वारसॉ के उदारवादी मेयर रफाल ट्राजाकोव्स्की 28.92 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। चुनाव का पूरा नतीजा सप्ताह के मध्य तक जारी होने की उम्मीद है।

चुनाव के बाद की सुबह डूडा ने कहा कि वह रूढ़िवादी सामाजिक मूल्यों के संरक्षक होंगे, जिसमें समलैंगिक जोड़े को बच्चों को गोद लेने से रोकना सुनिश्चित करना शामिल है। यह लगभग 7 प्रतिशत मतदाताओं को संदेश देने का प्रयास है, जिन्होंने अति दक्षिणपंथी परिसंघ के उम्मीदवार रेजीस्तोफ बोसाक को वोट दिया। डूडा ने पोलिश सार्वजनिक रेडियो को बताया, " रेजीस्तोफ बोसाक के साथ हमारे कई साझा मूल्य हैं। हम चाहते हैं कि पोलैंड में परिवार का सम्मान हो, हम चाहते हैं कि पारंपरिक मूल्य एक मजबूत रीढ़ हों, जिस पर पोलिश समाज पर निर्भर करेगा।"

यह खबर भी पढ़े: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस से वैश्विक मौतों की संख्या पांच लाख के पार, हर 18 सेकंड में एक व्यक्ति की मौत

Recommended

Spotlight

Follow Us