दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते फैलाव को रोकने के लिए कोई प्रभावी योजना नहीं बनाई : अनिल कुमार

Daily Hunt News 22-05-2020 20:32:33

नई दिल्ली । दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, जबकि वास्तव में दिल्ली को चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना मामलों में शुरुआती दिनों में कम मौतें हुई थीं परंतु दिल्ली अब 11659 संक्रमित मामलों के साथ कोरोना प्रभावित राज्यों में चौथे स्थान पर है और 208 लोगों की मौत हुई है। 

पिछले तीन दिनों से दिल्ली में प्रतिदिन 500 से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार ने महामारी के बढ़ते फैलाव को रोकने के लिए कोई प्रभावी योजना नहीं बनाई है। अनिल कुमार ने शुक्रवार को जारी बयान में आरोप लगाया कि महामारी के भंयकर समय में जहां कोरोना योद्धाओं को सम्मान देना चाहिए, उनकी सुविधाएं बढ़ानी चाहिए, उसके उलट दिल्ली सरकार उनकी सुविधाओं में कटौती कर रही है। 

इससे न सिर्फ डाक्टरों, नर्सों व अन्य कर्मचारियों में रोष है बल्कि महामारी को नियंत्रित करने में विफल हो जाएंगे। कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने उचित सावधानी बरतने के बिना ही लॉकडाउन नियमों में ढील दी है। बसों में सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। बस स्टॉप और शराब की दुकानों के बाहर अनियोजित तरीके से उचित सावधानी के बिना लॉकडाउन नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण के बाद ओडिशा को दिया 500 करोड़ रुपये का राहत पैकेज

यह खबर भी पढ़े: भाजपा आज 'महाराष्ट्र बचाओ' आंदोलन की करेगी शुरुआत, कहा- फेल हुई ठाकरे सरकार

Recommended

Spotlight

Follow Us