Crime: बुजुर्ग महिला की नृशंष हत्या के मामले में बाप-बेटा गिरफ्तार, आरोपियों ने इस वजह से उठाया ऐसा कदम

Daily Hunt News 22-05-2020 18:46:56

राजगढ़। सुठालिया थाना पुलिस टीम ने छह दिन पहले ग्राम सालरियाखेड़ी में 85 वर्षीय महिला की नृशंष हत्या के मामले में रिश्ते में लगने वाले भतीजे और उसके बेटा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। ब्यावरा एसडीओपी किरण अहिरवार ने शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 16 मई को ग्राम सालरियाखेड़ी में सापन नाला के समीप 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला मृतअवस्था में मिली, जिसकी पहचान भूलीबाई (85)पत्नी किशनलाल बलाई के रुप में की गई। प्रथम दृष्टया में पुलिस ने मामले को हत्या का मानकर पड़ताल शुरु की।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा के निर्देश पर वरिष्ठ अफसरों के मार्गदर्शन में गठित टीम ने गांव के रामसिंह (40)पुत्र बीरमसिंह बलाई और बीरम (70)पुत्र देवाजी बलाई से पूछताछ शुरु की, पहले तो वह मनगढ़ंत काहनी गढ़ने लगे, पुलिस ने जब 14 वर्षीय उसके नाती से पूछताछ की तो सच्चाई उजागर हुई, पुलिस की सख्ती पर आरोपित टूट गए और हत्या का जुर्म कबूल करते हुए बताया कि 15 मई की रात में रामसिंह और उसका पिता बीरम शराब का सेवन कर रहे थे तभी भूलीबाई आ गई। इसके बाद किसी बात को लेकर बहस हुई और बाप-बेटा ने बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या कर दी साथ ही साक्ष्य छिपाने की दृष्टि से उसके शव को नाला के पास ले गए, वहां पर कुल्हाड़ी से उसके टकना से पैर काट दिए और 300 ग्राम बजनी चांदी के कड़ा उतार ले गए। 

पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर कुल्हाड़ी, 12 हजार रुपए कीमती कड़े बरामद किए है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 302, 201, 397 के तहत प्रकरण दर्ज किया और अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड मांगी। कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी जगदीश गोयल, एएसआई सूरजसिंह जादौन, अरुण जाट, प्रआर.नंदकिशोर दांगी, आर.मनोहर साहू, अरविंद शर्मा सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली हाई कोर्ट ने आरोपी गौतम नवलखा की अंतरिम जमानत याचिका पर NIA को जारी किया नोटिस

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' ने बंगाल के आठ जिलों में मचाई भारी तबाही, 77 लोगों की जा चुकी जान

Recommended

Spotlight

Follow Us