गांगुली के ICC चीफ बनने की उम्मीदों को झटका, CSA ने किया किनारा

Daily Hunt News 22-05-2020 18:54:36

नई दिल्ली। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने आईसीसी (ICC) के अध्यक्ष पद के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का समर्थन करने वाले दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ के बयान से अलग रुख अपनाया है।

दरअसल, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष क्रिस नानजानी आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली का समर्थन करने का तैयार नहीं है। नानजानी ने कहा है कि गांगुली के नाम को लेकर स्मिथ का समर्थन व्यक्तिगत राय है उसे क्रिकेट साउथ अफ्रीका के आधिकारिक समर्थन के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

नानजानी ने कहा, ''हमें आईसीसी के और हमारे खुद के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यह तय करना चाहिए कि किस उम्मीदवार का समर्थन करना है। अभी तक कोई उम्मीदवार तय नहीं है। जब किसी उम्मीदवार का नाम सामने आएगा तब देखा जाएगा कि किसे समर्थन करना है।

आपको बता दे कि, आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष शंशाक मनोहर का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है। इसी को देखते हुए ग्रीम स्मिथ ने कहा था कि सौरव गांगुली आईसीसी अध्यक्ष पद संभालने के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार हैं. स्मिथ ने कहा, "हमारे नजरिए से, गांगुली जैसे क्रिकेट खिलाड़ी का आईसीसी के मुखिया के तौर पर आना शानदार होगा। मुझे लगता है कि यह खेल के लिए शानदार होगा, यह आज के खेल के लिए भी शानदार होगा। वह इसे समझते हैं और उन्होंने उच्च स्तर की क्रिकेट खेली भी है, उनका सम्मान किया जाता है। उनकी नेतृत्व क्षमता आगे जाने के लिए काफी अहम होगी।

बता दें कि बीसीसीआई के नए सविधान के मुताबिक सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल जून में ही खत्म हो जाएगा। इसके बाद सौरव गांगुली तीन साल तक बीसीसीआई में कोई पद नहीं संभाल सकते हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की इजाजत से बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर उनका कार्यकाल आगे बढ़ सकता है।

यह खबर भी पढ़े: इटली के लिए खुशखबरी, फुटबॉल क्लब जुवेंटस के सभी खिलाड़ी हुए कोरोना मुक्त

यह खबर भी पढ़े: इटली के लिए खुशखबरी, फुटबॉल क्लब जुवेंटस के सभी खिलाड़ी हुए कोरोना मुक्त

Recommended

Spotlight

Follow Us