Breaking: पाकिस्‍तान एयरलाइंस का प्‍लेन कराची के रिहायशी इलाके में हुआ क्रैश, 90 के मरने की आशंका

Daily Hunt News 22-05-2020 16:31:05

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बीच पाकिस्तान से बडे़ विमान हादसे की खबर सामने आई है। दरअसल, लाहौर से कराची जा रहा PIA का A-320 विमान लैंड करते समय कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। इस घटना में लगभग 90 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है, विमान में करीब 100 यात्री सवार थे। मौके से जो वीडियो सामने आए हैं, वो बता रहे हैं कि हादसा कितना भयानक है। हालांकि अभी मरने वालों का आंकड़ा सामने नहीं आया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यात्रियों के बचने की उम्मीद कम ही है।

कराची में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करते समय करीब 100 यात्रियों के साथ पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का विमान एक आवासीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अब तक की जानकारी के मुताबिक, यात्री विमान कराची एयरपोर्ट से चार किमी पहले क्रैश हुआ है। अभी कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। प्लेन जहां क्रैश हुआ है, वहां भारी आबादी है। विमान मॉर्डन कॉलोनी पर क्रैश हुआ है। शुरुआती जांच में पता चला है कि प्लेन के पहिए नहीं खुले।

इसके बाद पायलट ने लैंडिंग से पहले दो चक्कर लगाए और आखिर में मकानों पर जा गिरे। जहां गिरा है, वहां भी लोग घायल हुए हैं। कुछ की मौत भी हो सकती है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, विमान छह मकानों से टकराया है। टकराते ही पूरे इलाके में धुआं धुआं हो गया। तत्काल एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की दमकलें पहुंच गईं। घायलों को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया है। जहां हादसा हुआ है वहां तंग गलियां हैं।

घटनास्थल पर सेना, रेंजर्स और पुलिस इकाइयां पहुंच गई हैं। जिन्ना अस्पताल में आपातकाल घोषित कर दिया गया है, कथित तौर पर, 2 घायल व्यक्तियों को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: हाईकोर्ट में फिर पहुंचा 567 विदेशी तब्लीगी जमातियों को रिहा करने का मामला

यह खबर भी पढ़े: देश में कोरोना से मरने वालों में 64 प्रतिशत पुरुष और 36 फीसदी महिलाएं शामिल

Recommended

Spotlight

Follow Us