PM मोदी द्वारा दिए 1000 करोड़ के पैकेज का स्वागत करते हुए दिलीप घोष ने कहा, केंद्रीय फंड का ना हो दुरुपयोग

Daily Hunt News 22-05-2020 17:17:39

कोलकाता। चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1000 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का स्वागत करते हुए भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य सरकार को  इस राशि का सदुपयोग करने की हिदायत दी। प्रदेश है। भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने केंद्र के आर्थिक पैकेज पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अब राज्य सरकार का दायित्व है कि यह राशि पीड़ित लोगों तक पहुंचे और उनका सही इस्तेमाल हो। 

शुक्रवार को प्रधानमंत्री के कोलकाता आगमन पर घोष ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश भाजपा की ओर से एक पत्र सौंपा। बाद में  संवाददाताओं से बातचीत करते हुए घोष ने कहा़, "प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया गया है। इसमें राज्य की पूरी परिस्थिति के बारे में जानकारी दी गयी। 

केंद्र सरकार राज्य को मदद दे, लेकिन पहले के अनुभव को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार राज्य सरकार को डायरेक्ट फंड ना दे, क्योंकि इसके पहले आइला व बुलबुल चक्रवाती तूफान के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा दी गयी मदद पीड़ितों तक नहीं पहुंची थी। उन्होंने आग्रह किया कि साधारण पीड़ित लोगों को उनके एकाउंट में सीधे भुगतान किया जाये। 

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल पहले से ही कोरोना महामारी से जूझ रहा है। अब चक्रवाती तूफान के कहर से लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री की मदद की घोषणा से राज्य में राहत व बचाव कार्य तेजी से होगा।  घोष ने कहा कि प्रधानमंत्री का बंगाल के प्रति विशेष लगाव है। 

मुख्यमंत्री की अपील के साथ ही प्रधानमंत्री ने बंगाल आने का निर्णय लिया तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री को फोन कर पूरी स्थिति की जानकारी ली थी। उन्होंने कहा कि अब जबकि केंद्र सरकार ने मदद दे दी है तो ममता सरकार को आपदा पीड़ित लोगों के पास राहत और मदद पहुंचाने में भेदभाव नहीं होनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' ने बंगाल के आठ जिलों में मचाई भारी तबाही, 77 लोगों की जा चुकी जान

यह खबर भी पढ़े: मोदी ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, बंगाल को दिया 1000 करोड़ का राहत पैकेज

Recommended

Spotlight

Follow Us