चक्रवात अम्फन ने बंगाल के आठ जिलों में मचाई भारी तबाही, 77 लोगों की जा चुकी जान

Daily Hunt News 22-05-2020 16:44:09

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवात 'अम्फन' से हुए नुकसान को राष्ट्रीय आपदा से भी गंभीर समस्या करार दिया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर और दक्षिण 24 परगना के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद उन्होंने कहा कि अम्फन चक्रवात राष्ट्रीय आपदा से भी गंभीर हैं। ऐसी तबाही उन्होंने पहले कभी नहीं देखी है। 

बनर्जी ने कहा कि राज्य में चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक 77 लोगों की जान जा चुकी है। बनर्जी ने कहा कि स्थिति के सामान्य होने में समय लगेगा क्योंकि चक्रवात ने बंगाल में करीब सात से आठ जिलों में तबाही मचाई है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने पहुंची ममता ने पत्रकारों से कहा कि यह किसी राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक है। मैंने अपनी जिंदगी में ऐसी तबाही कभी नहीं देखी। 

उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य होने में समय लगेगा क्योंकि यह एक भयावह आपदा है। हमारे सभी अधिकारी और मंत्री प्रयास कर रहे हैं। पुलिस भी लगातार काम कर रही है। हम लॉकडउन, कोविड-19 और अब आपदा यानी तरह की तीन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। गांव पूरी तरह तबाह हो गए हैं।

यह खबर भी पढ़े: मोदी ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, बंगाल को दिया 1000 करोड़ का राहत पैकेज

यह खबर भी पढ़े: 73 साल पुराने हत्या के मामले में अब तक 500 से भी ज्यादा लोगों ने कबूला जुर्म, लेकिन नहीं मिला असली कातिल

Recommended

Spotlight

Follow Us