एक जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए पहले ही दिन साढ़े पांच लाख यात्रियों के टिकट बुक

Daily Hunt News 22-05-2020 10:54:11

नई दिल्ली। रेलवे द्वारा एक जून से चलाई जाने वाली 200 एसी और नॉन एसी ट्रेनों के लिए गुरुवार को पहले ही दिन साढ़े पांच लाख से अधिक यात्रियों के टिकट बुक हो गए।  रेल मंत्रालय ने भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट और मोबाइल एप के माध्यम से आज सुबह 10 बजे से टिकटों की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन तकनीकी कारणों से यह देरी से शुरू हुई। 

रेलवे अधिकारी ने इसके लिए चक्रवाती स्थितियों और एक साथ कई लोगों के लॉग इन करने के कारण वेबसाइट पर पड़े दबाव को जिम्मेदार ठहराते हुए लोगों को धैर्य रखने की सलाह दी। रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को सुबह 10 बजे से 4 बजे तक बुकिंग सिस्टम में 101 ट्रेन उपलब्ध थीं। 

सांय 4 बजे तक 2 लाख 37 हजार 751 पीएनआर के माध्यम से 5 लाख 51 हजार 754 यात्रियों के टिकट आरक्षित किए गए। हालांकि रेलवे ने आज एक और बड़ा कदम उठाते हुए देशभर में तमाम रेलवे स्टेशनों पर स्थित आरक्षण केंद्रों और एजेंटों को फिर से टिकट बुकिंग के लिए खोलने का आदेश जारी कर दिया। उल्लेखनीय है कि रेलवे ने एक जून से चलाई जाने वाली 200 ट्रेनों की सूची बुधवार को जारी कर दी थी। ट्रेनों में एसी और नॉन एसी दोनों कोच होंगे। 

यह खबर भी पढ़े: चीनी कंपनियों को बाहर निकालने के लिए अमेरिकी एक्सचेंजों से डीलिस्ट का बिल सीनेट से पास

यह खबर भी पढ़े: भाजपा आज 'महाराष्ट्र बचाओ' आंदोलन की करेगी शुरुआत, कहा- फेल हुई ठाकरे सरकार

Recommended

Spotlight

Follow Us